निजी यूनिवर्सिटी की कोरोनाग्रस्त छात्रा थी 300 से ज्यादा के संपर्क में, 14 लोगों के टैस्ट सैंपल भेजे

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2020 - 05:31 AM (IST)

फगवाड़ा,13अप्रैल(जलोटा): फगवाड़ा जालंधर नैश्नल हाइवे नंबर:1 पर गांव चहेडू के पास स्थित निजी यूनिवर्सिटी की करोना वायरस से पीडित पाई गई छात्रा 300 से ज्यादा लोगो के सीधे संपंर्क में रही है। बता दें कि इससे पहले पीडित छात्रा के करीब 250 से ज्यादा लोगो के संपर्क में आने की जानकारी थी। लेकिन अब यह आंकड़ा बढक़र 300 से ज्यादा लोगो का हो गया है। इन सभी लोगो की पहचान करने का दौर जारी है और लगभग सभी लोगो को जनसुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए होम क्वरांटाइन कर दिया गया है। यह खुलासा आज पंजाब केसरी,जगबाणी से जिला कपूरथला की सीएमओ डा:जसमीत कौर बावा ने किया। सीएमओ डा:बावा ने कहा कि आज यूनीवर्सटी परिसर में स्वास्थय विभाग की टीमो द्वारा करीब 14 और विद्वार्थियों व लोगो के करोना स्वैब सैंपल टैस्ट लिए गए हैं जिनको जांच हेतु अमृतसर स्थिर सरकारी मैडिकल लैब की जांच हेतु भेजा गया है।

 


इसके अलावा फगवाड़ा में एक महिला को शंकित पाए जाने पर उसका करोना स्वैब टैस्ट करवाया गया है। उसकी रिपोर्ट भी जांच के लिए अमृतसर स्थित सरकारी लैब में भेजी गई है। उक्त संबंधित महिला को फगवाड़ा में ही आईसोलेशन में रखा गया है। डा:बावा ने कहा कि जिन सभी छात्रों व अन्य लोगो के करोना स्वैब टैस्ट हो चुके है इनकी मैडिकल रिपोर्टस जल्द आ जाएंगी। डा:बावा ने कहा कि विभागीय स्तर पर यूनिवर्सिटी के अभी तक टैस्ट हुए 34 छात्रों व लोगो,5 फगवाड़ा से संबंधित लोगो की करोना स्वैब टैस्ट की रिपोर्ट आनी है।

 


उन्होनें बताया कि इसके अलावा 100 के करीब अन्य लोगो की यूनिवर्सिटी में स्वास्थय विभाग की टीम द्वारा जनरल मैडिकल जांच की गई है। उक्त जांच का दौर 14 अप्रैल को भी जस का तस जारी रखा जाएगा। उन्होनें बताया कि छात्र वर्ग व यूनीवर्सटी में मौजूद अन्य स्टाफ आदि की सुरक्षा को ध्यानर्थ रखते हुए होस्टल एरिया सहित अन्य यूनिवर्सिटी के इलाको को सील कर दिया गया है और यहां पर हर वो सावधानी अपनाई जा रही है जो करोना वायरस संबंधी स्वास्थय विभाग के दिशा र्निदेशो के अनुसार है। उन्होनें बताया कि यूनिवर्सिटी में मौजूद रहे करीब 134 विदेशी छात्रो में से केवल एक को छोडक़र अन्य सभी को चार्टर प्लैन से भूटान हेतु आज रवाना कर दिया गया है। 

Suraj Thakur