वकीलों पर भी पड़ी कोरोना की मार, घर में बैठने को हुए मजबूर

punjabkesari.in Friday, Jul 03, 2020 - 04:35 PM (IST)

फतेहगढ़ साहब (जगदेव): कोरोना महामारी के चलते जहां पूरा वर्ग इससे प्रभावित हो रहा है, वही समाज में शाही रुतबा रखने वाले वकील को भी आर्थिक तौर पर बहुत बोझ पड़ा है। ऐसे में समूचे वकील समुदाय ने पंजाब एंड हरियाणा बार कौंसिल और पंजाब सरकार से वकीलों की मदद के लिए विशेष तौर पर आर्थिक पैकेज जारी करने की माँग की है। पूरे देश में लॉकडाउन - 2 अब 1 जुलाई तक जारी रहेगी।

ऐसे समय में सरकार की तरफ से कुछ राहतें ज़रूर दीं गई हैं परन्तु वकील समुदाय को कोरोना महामारी ने घर में फुर्सत में बैठने के लिए मजबूर कर दिया है। लॉकडाउन दौरान ही पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट की तरफ से सिर्फ़ ज़रूरी कामों के लिए फाईलिंग की इजाज़त दी गई है और अब कुछ दिन पहले ही पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने सारी नई फाईलिंग की इजाज़त तो दे दी परन्तु रेगुलर अदालती काम अभी शुरू नहीं हुआ।

इसी तरह रैवीन्यू कोर्टों का काम भी 23 मार्च से ही ठप पड़ा है, ऐसे हालात में वकील समुदाय पिछले तीन महीनों से भी अधिक समय से परेशानी में बैठा है और आने वाले कुछ महीने वकीलों का काम चलने के कोई आसार नज़र नहीं आ रहे। फतेहगढ़ साहिब में प्रैस कान्फ़्रेंस को संबोधन करते एडवोकेट अमरदीप सिंह पूर्व प्रधान बार ऐसोसीएशन फतेहगढ़ साहिब ने कहा कि पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट और पंजाब सरकार समूचे वकीलों के लिए स्पैशल पैकेज ऐलान करे जिससे उन्हें कुछ को राहत मिल सके। 

Edited By

Tania pathak