बटाला में कोरोना ब्लास्ट, हजूर साहिब से आई संगत में से 16 की रिपोर्ट आई Positive

punjabkesari.in Friday, May 08, 2020 - 03:19 PM (IST)

बटाला (बेरी): जिला बटाला में कोरोना वायरस के 16 नए मामले सामने आए है, जिसके बाद लोगों में दहशत का माहौल है। बताया जा रहा है कि पॉजीटिव आए मामले श्री हजूर साहिब से लौटे श्रद्धालु हैं, जिनमें कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है। 

इनमें से 11 को आर.आर बावा कालेज में क्वारंटाइन किया गया है, वहीं 5 अन्य को अलग  जगहों पर क्वारंटाइन करने के प्रबंध किए जा रहे हैं। यहां यह बता दें कि जो व्यक्ति 27-28 अप्रैल के आस-पास हजूर साहिब से वापिस बटाला आए थे, उनमें से कई लोग अपने घरों में रहने हेतु चले गए थे और उनके टैस्ट सैम्पल लेने के बाद आज लगभग 15 दिनों के बाद उनकी टैस्ट रिपोर्ट पॉजीटिव आई है जिससे संबंधित क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल बन गया है क्योंकि इतने दिनों तक वह लोग अपने घर परिवार, गली मोहल्ले व अन्य स्थानों पर आते जाते रहे हैं।
    
प्रशासन द्वारा उक्त गांवों की निशानदेही करते हुए उन्हें पूर्ण तौर पर सील करने के प्रबंध किए जा रहे हैं, वहीं लोगों के सैम्पल भी मैडीकल टीमों की ओर से एकत्र किए जा रहे हैं ताकि अन्य लोगों की रिपोर्ट भी चैक की जा सके। इस संबंध में और जानकारी देते हुए सिवल अस्पताल के एस.एम.ओ डा. संजीव भल्ला ने बताया कि अभी लगभग 50 और लोगों के सैम्पलों की रिपोर्ट आनी बाकी है और वहीं प्रतिदिन और टैस्ट भी किए जा रहे हैं, ताकि कोरोना के असली रोगियों का पता चल सके।

Vatika