तरनतारन में 'कोरोना' ब्लास्ट, 47 पॉजिटिव मामले आए सामने

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2020 - 04:09 PM (IST)

तरनतारन(रमन‌): श्री हजूर साहिब से लौट रहे श्रद्धालुओं के कोरोना टैस्ट होने के बाद लगातार उनमें इस बीमारी से पीड़ित मामले देखने को मिल रहे हैं। हाल ही में तरनतारन के 47 नए मामले सामने आए हैं।

इस संबंधी जानकारी देते हुए डी.सी. प्रदीप सभ्रवाल ने बताया कि कुल 279 संदिग्ध मरीजों के सैंपल भेजे गए थे, जिनकी आज रिपोर्ट आई है। इनमें से 47 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि 232 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिक्रयोग्य है कि हजूर साहिब से आए श्रद्धालुओं को जिले के अंदर ही एकांतवास किया गया था। मामले को ध्यान से देखते हुए सभी मरीजों को एकांतवास सैंटर से सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में शिफट किया जा रहा है।

कोरोना पीड़ित मरीजों के स्वास्थ्य में हो रहा है सुधार
जिला तरनतारन में बनाए गए कुल 6 एकांतवास केन्द्रों में रखे हुए यात्रियों और कोरोना पीड़ित मरीजों का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। अलग-अलग इलाकों से संबंधित व्यक्तियों जिनमें 3 साल से लेकर 70 साल तक के कोरोना पीड़ित मरीज़ शामिल हैं, को सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में इलाज के लिए दाखिल किया गया है। इन मरीजों के स्वास्थ्य में सुधार होता नजर आ रहा है। इस संबंधी डा. इंद्र मोहन गुप्ता ने बताया कि आइसोलेशन वार्ड के अंदर भर्ती किए गए मरीजों को सही समय पर पौष्टिक खुराक और अन्य जरूरी वस्तुएं दी जा रही हैं। उन्होंने बताया कि मां भागों कालेज में एकांतवास की गई एक बुजुर्ग महिला को सांस की मुश्किल आने के कारण दाखिल किया गया है, जिसके स्वास्थ्य में काफी ज्यादा सुधार है।

प्रशासन की ओर से यात्रियों का रखा जा रहा है पूरा ध्यान
एस.डी.एम. रजनीश अरोड़ा ने बताया कि मां भागों कालेज में इस समय पर एकांतवास 185 और ममता निकेतन स्कूल में 53 यात्रियों का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने बताया कि इन एकांतवास किए गए यात्रियों को रोजाना नए तोलिए, साफ फिल्टर पैक्ड पानी, तीन टाइम पौष्टिक खाना देने के इलावा उनकी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए पूरा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एकांतवास किए गए यात्रियों को किसी किस्म की मुश्किल नहीं आने दी जा रही है।

Edited By

Sunita sarangal