पंजाब में कोरोना के मामले बढ़ कर 39 हुए, प्रदेश में अब तक 2 मौतें

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 04:04 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब में रविवार शाम कोरोना पीड़ित 1 और व्यक्ति की मौत होने से प्रदेश में कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या अब 2 हो गई है। वहीं मोहाली के एक और बीमार व्यक्ति में कोरोना संक्रमण (Coronavirus Infection in hindi) की पुष्टि होने के बाद प्रदेश में कोरोना मामलों (coronavirus Cases)की संख्या अब 39 हो गई है।

PunjabKesari

रविवार शाम अमृतसर के गवर्नमेंट मैडीकल कॉलेज एवं अस्पताल में कोरोना पीड़ति एक मरीज बाबा हरभजन सिंह (64) की मौत होने से प्रदेश में इस महामारी से होने वाली मौतों का आंकड़ा दो गया। हरभजन भी जर्मनी से इटली से होते हुए भारत पहुंचे नवांशहर के बलदेव सिंह(72) के सम्पर्क में आया था। बलदेव मधुमेह और उच्च रक्तचाप से भी मरीज था। तबीयत खराब होने के कारण उसे घर में रखा गया था लेकिन गत 18 मार्च को तबीयत और बिगड़ने उसे बंगा के अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी और प्रदेश में कोरोना पीड़ति की यह पहली मौत थी। वहीं कोरोना का दूसरा शिकार हुये हरभजन होशियारपुर के मोरावाली गांव का निवासी हैं। अस्पताल की प्रधानाचार्य डा. सुजाता शर्मा के अनुसार हरभजन भी कोरोना संक्रमित उन 23 लोगों में से एक थे जो बलदेव के सम्पकर् में आये थे। हालांकि बलदेव के समपकर् में लगभग सौ लोग आये लेकिन अभी तक जांच में 23 लोगों के सैम्पल ही पॉजिटिव आये हैं।

PunjabKesari

उधर मोहाली के नया गांव में कोरोना का एक और मामला सामने आया है। मरीज की उम्र 65 साल है और वह गत छह दिनों से पीजीआई में भर्ती है। आज सोमवार को इसके सैम्पल की रिपोटर् पॉजिटिव आई है। इससे मोहाली में कोरोना के मामले अब सात और प्रदेश में 39 हो गये हैं। सूचना मिलते ही पुलिस की टीमें नया गांव पहुंच गई और पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। मरीज के परिजनों के सैम्पल आदि लिए जा रहे हैं और यह भी पता लगा रही है मरीज किन किन के सम्पकर् में आया। वहीं मोहाली जिला उपायुक्त ने लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों में ही रहें। मोहाली सिविल सर्जन डॉक्टर मंजीत सिंह के अनुसार उक्त मरीज को सीने में दर्द और सांस लेने में दिक्कत होने पर चंडीगढ़ पीजीआई में भर्ती कराया गया था। अब परिजनों के अलावा उन लोगों का भी पता लगाया जा रहा है जो इस मरीज के सम्पकर् में आये हैं। इन सभी की जांच कराई जाएगी। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में दो कोरोना पीड़तिों की मौत हो चुकी है। एक मरीज को उपचार के बाद घर भेजा जा चुका है तथा 36 अन्यों को डॉक्टरों की निगरानी में आईसोलेशन वाडरं में रखा गया है। रविवार तक राज्य में संदिग्ध मामलों की कुल संख्या 977 रही, जिनकी जांच में 749 संदिग्धों की रिपोटर् नेगेटिव पाई गई। 190 लोगों की जांच रिपोटर् का इंतजार है। सभी मरीजों के नजदीकियों को एकांतवास में रखा गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News