कोरोना संकटः पंजाब में दाखिल होना नहीं होगा आसान, शर्तों पर होगी Entry

punjabkesari.in Wednesday, Aug 26, 2020 - 12:42 PM (IST)

चंडीगढ़ (शर्मा): स्वास्थ्य और परिवार भलाई मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने पंजाब में कोरोना के कारण बिगड़ रहे हालातों को देखते हुए संकेत दिया कि आने वाले समय में बाहरी राज्य से पंजाब में दाख़िल होना आसान नहीं होगा क्योंकि राज्य में बाहर से आने वाले लोगों के लिए एंट्री हिमाचल प्रदेश की तरह सशर्त हो सकती है।

राज्य में कोरोना महामारी की स्थिति को चिंताजनक करार देते हुए सेहत मंत्री ने कहा है कि यदि आने वाले दिनों में स्थिति में सुधार न हुआ या स्थिति और बिगड़ती है तो सरकार को और सख़्त कदम उठाने पड़ सकते हैं, जिसके लिए राज्य के लोगों को तैयार रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में कुछ छूट के चलते लोगों ने इस बीमारी को हलके में लेना शुरू कर दिया, जिस कारण स्थिति बिगड़ती चली गई और सरकार को वीकेंड लाकडाउन और रात का कर्फ़्यू जैसे कदम उठाने पड़े। उन्होंने कहा कि यदि ज़रूरत पड़ी तो और सख़्त कदम उठाए जाएंगे। सिद्धू ने कहा कि राज्य में कोरोना महामारी के कहर के बढ़ने का दूसरा कारण पंजाबी लोगों में मिलनसार होना और सुख -दुख में एक -दूसरे के साथ खड़े होने की प्रवृत्ति भी है, जो सामाजिक दूरी की ज़रूरत पर रुकावट डालती है।

राज्य के 5 मुख्य जिलों अमृतसर, जालंधर, लुधियाना, पटियाला और मोहाली में कोरोना के बढ़ते कहर के संबंध में सिद्धू ने कहा कि इन शहरों में ज़्यादा जनसंख्या भी एक कारण है लेकिन विभाग पूरी तैयारी से स्थिति से निपटने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में टेस्टिंग की सुविधाओं में वृद्धि साथ-साथ अलग -अलग श्रेणियों के अस्पतालों में कोरोना संबंधित बिस्तरों में भी बढ़ावा किया जा रहा है। सिद्धू ने राज्य के लोगों को इस महामारी से बचाव के लिए सरकार के दिशा -निर्देशों का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि यदि स्थिति में सुधार न हुआ तो लोगों की जान की सुरक्षा के लिए सरकार को और सख़्त कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News