पंजाब सरकार का बड़ा फैसला: इस दिन तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, लेकिन मिली ये छूट

punjabkesari.in Thursday, May 27, 2021 - 05:15 PM (IST)

जालंधर: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कोरोना वायरस को देखते हुए एक और बड़ा फैसला लिया है। मिली जानकारी के अनुसार कैप्टन की तरफ से 31 मई तक लागू किए कोरोना कर्फ्यू की अवधि को बढ़ाकर 10 जून तक कर दिया गया है। हालांकि पंजाब में पॉजिटिव मामलों की संख्या में कमी आने के कारण कुछ राहत भी दी गई है।

मुख्यमंत्री ने अब निजी वाहनों में पैसेंजर के बैठने की पाबंदी को खत्म कर दिया है। इसी के साथ साथ पंजाब में निजी व सरकारी अस्पतालों में इलैक्टिव सर्जरी की पाबंदी को भी हटा दिया गया है। इतना ही नहीं अब राज्य के सिविल अस्पतालों में ओपीडी की सुविधा को भी फिर से एक्टिव कर दिया गया है।  

चिकित्सा शिक्षा मंत्री ओपी सोनी ने कहा कि तीन जीएमसी ने पहले ही 50% ओपीडी संचालन शुरू कर दिया है, जिसे जल्द ही 100% तक बढ़ाया जाएगा। इतना ही नहीं बढ़ाए गए प्रतिबंधों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि ये फैसला विशेषज्ञों की सलाह पर लिया गया है।

इसी के साथ-साथ दुकानों को खोलने की बात पर मुख्यमंत्री ने साफ़ किया कि  इसकी कमान अभी भी जिलों के डिप्टी कमिश्नर को सौंपी जाएगी ताकि वो पपरिस्थिति को देखते हुए उसके अनुरूप सही फैसला ले सकें। इतना ही नहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह  ने कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए और अधिक तकनीकी और विशेषज्ञ पदों के सृजन के भी आदेश दिए है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Related News

Recommended News