कोरोना ड्राईरन: सेहत विभाग की लापरवाही, सिविल व सहायक सिविल सर्जन को दी एक साथ छुट्टी

punjabkesari.in Friday, Jan 15, 2021 - 10:53 AM (IST)

मोगा (संदीप शर्मा): सेहत विभाग के डायरैक्टर डा. अंदेश कंग ने जिले में कोरोना महामारी के तहत शुरू किए ड्राई रन का निरीक्षण करने के लिए अचानक सिविल अस्पताल में पहुंची । इस दौरान उन्होंने अस्पताल के नर्सिंग स्कूल में स्थापित किए गए ड्राई रन रूम का निरीक्षण किया और इसमें सफाई को लेकर भारी कमी के चलते जिला स्तर पर किए जा रहे प्रबंधों पर सवाल खड़े किए 

उन्होंने जिला टीकाकरण अधिकारी डा. हरिंदर शर्मा को कोरोना महामारी को लेकर लोगों की सुरक्षा के लिए वैक्सीनेशन करने की तैयारी के प्रबंधों में इस तरह लापरवाही करने पर पूरी तरह से नाराजगी जाहिर की और तुरंत इनमें सुधार लाने के आदेश दिए। उन्होंने इस दौरान सिविल सर्जन कार्यालय में अधिकारियों से की गई विशेष मीटिंग के दौरान जिला टीकाकरण अधिकारी के साथ-साथ एपिडेमियोलॉजिस्ट डा. मनीष अरोड़ा को इन प्रबंध दो को पुख्ता करवाने के लिए विशेष जिम्मेदारी सौंपी, वहीं उन्होंने कोरोना वैक्सीन को लेकर दोबारा डाक्टर व मेडिकल स्टाफ को ट्रेनिंग देने की हिदायत दी, ताकि इस वैक्सीनेशन के दौरान किसी तरह की लापरवाही न बरती जा सके।

इस दौरान डायरेक्टर डा. अंदेश कांग को सिविल सर्जन मोगा डा. अमरप्रीत कौर बाजवा व सहायक सिविल सर्जन डा. जसवंत सिंह के इस गंभीर मुहिम के दौरान इस तरह एक साथ छुट्टी पर होने पर भी नाराजगी जताते हुए बताया कि सेहत विभाग के उच्च अधिकारियों की और से कोरोना वैक्सीनेशन की राज्य भर में शुरू की गई मुहिम व इन हालातों में किसी भी जिम्मेदार अधिकारी को छुट्टी न लेने की हिदायतें दी गई हैं, जिसके तहत उनकी ओर से भी अपने पोते की पहली लोहड़ी के समागम को रद्द कर दिया है, उन्होंने कहा कि जिले के जिम्मेदार अधिकारी आम लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन करवाने के लिए जागरूक करने में पूरी जिम्मेदारी के साथ अपनी ड्यूटी निभाई, वही सेहत विभाग की कुछ जत्थेबंदियों की ओर से अपनी मांगों को लेकर कोरोना वैक्सीनेशन लगवाने का विरोध करने की बात पता चलने पर उन्होंने उक्त यूनियन के नुमायंदों से उनकी मांगों संबंधी जानकारी हासिल कर इस संबंध में प्रभावशाली कदम उठाने का भरोसा भी दिया।

वैक्सीनेशन संबंधी जानकारी को किया जाए जनतक
इस दौरान जिला टीकाकरण अधिकारी डा. हरेंद्र शर्मा को निर्देश जारी किए की करोना वैक्सीनेशन को लेकर सावधानियां व अन्य जानकारियां जनतक तौर पर डिस्प्ले बोर्ड के माध्यम से लगाई जाए । उन्होंने बताया कि इस कोरोना से सुरक्षा के लिए लगाई जा रही वैक्सीनेशन से अगर किसी को कोई दुष्प्रभाव का सामना करना पड़ता है तो उसके लिए सेहत विभाग की ओर से प्राइवेट अस्पतालों से भी संपर्क रखा गया है, ताकि किसी भी आपातकालीन स्थिति का सामना किया जा सके, वहीं उन्होंने बताया कि जी वैक्सीनेशन गर्भवती औरतों, बच्चों को स्तनपान कराने वाली औरतों खून पतला करने के लिए दवाई लेने वाले लोगों किसी तरह की दवाइयों से एलर्जी के शिकार लोगों बुखार से पीड़ित हो तो ऐसे लोगों को यह वैक्सीनेशन नहीं लगाई जा सकेगी, वहीं उन्होंने बताया कि हर एक को वैक्सीनेशन लगाने के बाद 30 मिनट तक डॉक्टर की निगरानी में रखा जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News