पंजाब सरकार कोरोना महामारी का मुकाबला करने में नाकाम रही है: अविनाश राय खन्ना

punjabkesari.in Thursday, Apr 29, 2021 - 06:32 PM (IST)

चंडीगढ़: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व इंडियन रेडक्रास सोसायटी के राष्ट्रीय उप-चेयरमैन अविनाश राय खन्ना व भाजपा पंजाब के पूर्व सचिव विनीत जोशी ने कहा कि पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार कोरोना महामारी का मुकाबला करने में पूरी तरह से नाकाम रही है। 

पंजाब के राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर को दिए एक मांग पत्र में दोनों नेताओं ने आरोप लगाया है कि प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में डाक्टरों तथा नर्सिंग स्टाफ की बहुत ज्यादा कमी है। इसके अलावा आक्सीजन तथा जीवन रक्षक दवाईयां भी नहीं मिल रही। भाजपा नेताओं ने कहा कि पंजाब के स्वास्थ्य विभाग की अनदेखी के कारण प्रदेश में कोविड 19 के मरीजों की गिनती लगातार बढ़ रही है तथा कोविड के कारण रोजाना 100 से अधिक मौतें हो रही हैं। खन्ना ने कहा कि राज्य सरकार आम लोगों में इस बीमारी के प्रति जागरूकता पैदा करने में व कोविड नियमों की आम जनता से पालना करवाने में नाकाम रही है, इस कारण लगातार पॉजीटिव केसों में इजाफा हो रहा है।खन्ना ने राज्यपाल से मांग की है कि ऐसे हालातों में उनको राज्य सरकार को दिशा-निर्देश देकर प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाने चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों की बढ़ती तादाद के कारण पंजाब भर में कोरोना का उपचार कर रहे अस्पतालों में डाक्टरों व नर्सों की कमी होने लग पड़ी है।

पंजाब सरकार को चाहिए कि क्लीनिकों में प्राइवेट प्रैक्टीस कर रहे एलोपैथी व आयुर्वेदा डाक्टरों की सेवाएं लेकर उनकी डयूटी कोरोना अस्पतालों में लगाई जाए। इसके साथ जो सरकारी अस्पतालों में कोरोना का इलाज नहीं हो रहा, उन सरकारी डाक्टरों, नर्सों को भी तुरंत कोरोना अस्पतालों में तैनात किया जाए। उन्होंने कहा कि सरकार को मेडीकल क्षेत्र में हो रही जमाखोरी, कालाबाजारी पर अंकुश लगाने तथा इस पर सख्त कदम उठाने की भी जरूरत है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी चल रही अफवाहों को भी रोकना चाहिए तथा शरारती तत्वों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी करनी चाहिए। वैक्सीन सभी को लग जाए इसके लिए केंद्र सरकार पर आरोप लगाने की बजाए पंजाब भर में उचित प्रबंध किए जाएं।अंत में उन्होंने कहा कि डाक्टरों व नर्सों दोनों पूरी मेहनत से कोरोना मरीजों के इलाज में लगे हुए हैं। उनकी सुरक्षा के उचित प्रबंध भी पंजाब सरकार तुरंत करे।

Content Writer

Vatika