पंजाब में कोरोना का खौफ,गांवों में लगने लगे पोस्टर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 25, 2020 - 09:11 AM (IST)

टांडा: पंजाब में भी अब रोज ही की कोरोना वायरस के नए मामले सामने आ रहे हैं।गांवों में पंचायतों ने लोगों को जागरूक करने के लिए पोस्टर लगाने शुरू कर दिए हैं। इतना ही नहीं गांवों में रोजाना ही गुरुद्वारों में स्पीकरों के द्वारा लोगों को इसकी जानकारी देकर जागरूक किया जा रहा है।

लोगों को यह बात समझाई जा रही है कि सरकार की हिदायतों पर चलो। लोगों को घरों में रह कर पाठ और सिमरन करन की प्रेरणा दी जा रही है। बाकायदा पोस्टरों में यह सारी बात आसान तरीकों से समझाई गई है कि हमें क्या करना चाहिए और क्या नहीं। गांव जौहल की पंचायत ने इस तरह का ही एक प्रयास करते हुए गांव में जगह-जगह पोस्टर लगा दिए हैं। गांव के लोग सरकार की तरफ से जारी हिदायतों की पालना कर रहे हैं।

 उल्लेखनीय है कि भारत में कोरोना वायरस पीड़ित मरीजों की संख्या 519 तक पहुंच चुकी है । वहीं इससे अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें से एक मौत पंजाब में हुई है। वहीं ही विश्व भर में कोरोना वायरस के कारण 17,156 मौतें हो चुकी हैं और तकरीबन 4 लाख लोगों में इस बीमारी के साथ संक्रमणित होने की पुष्टि हो चुकी है। यूरोप में सब स अधिक इटली, स्पेन और फ्रांस इससे प्रभावित हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News