कोरोना: गुजराल सांसद निधि से जालंधर को देंगे 2 करोड़

3/26/2020 8:52:13 AM

चंडीगढ़ (शर्मा): पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंद्र कुमार गुजराल के बेटे व राज्यसभा में शिरोमणि अकाली दल के सांसद नरेश गुजराल कोरोना वायरस से निपटने के लिए जालंधर जिला प्रशासन को अपनी सांसद निधि से 2 करोड़ की राशि प्रदान करेंगे। 

पंजाब केसरी के साथ बातचीत में गुजराल ने कहा कि जालंधर के डिप्टी कमिश्नर को सूचित कर दिया है कि वह जिला के सरकारी अस्पतालों में कोरोना वायरस से निपटने के लिए किसी भी प्रकार की कमी चाहे वह मैडीकल इक्वीपमैंट हो या अन्य किसी प्रकार की कोई जरूरत को पूरा करने के लिए, वह अपनी सांसद निधि से 2 करोड़ रुपए की राशि प्रदान करेंगे। उन्होंने डिप्टी कमिश्नर से कहा है कि वह राशि के नियमों के तहत उपयोग के लिए तुरंत प्रस्ताव तैयार करें जिन पर उनकी ओर से तुरंत मंजूरी प्रदान कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए जिला प्रशासन को ओर राशि की जरूरत होगी तो वह अपनी वार्षीक सांसद निधि का पूरा 5 करोड़ जिला प्रशासन को उपलब्ध करवा देंगे।

‘जिला प्रशासन को नहीं होने दी जाएगी धन की कमी’
उल्लेखनीय है कि गुजराल पंजाब से संबंधित सांसदों चाहे वह लोकसभा के सदस्य हों या फिर राज्यसभा से पहले ऐसे सांसद हैं जिन्होंने अपने सांसद स्वैच्छिक कोष से कोरोना वायरस से बचाव के कार्य के लिए जिला प्रशासन को मदद की पेशकश की है। उल्लेखनीय है कि शहीद भगत सिंह और मोहाली जिलों के बाद राज्य का जालंधर जिला ही एक ऐसा जिला है जिसमें कोरोना वायरस से पीड़ितों के अधिकतर मामले सामने आए हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि गुजराल की इस पेशकश के बाद अन्य सांसद भी इस ओर सकारात्मक कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को कोरोना वायरस से निपटने के लिए धन की कमी पेश नहीं होने दी जाएगी।


Vatika

Related News