निजी अस्पताल में एंड्रोस्कोपी करवाने आया बुजुर्ग निकला ''कोरोना'' Positive

punjabkesari.in Friday, May 22, 2020 - 03:49 PM (IST)

जालंधर (रत्ता): स्थानीय पठानकोट रोड स्थित अस्पताल में एंड्रोस्कोपी करवाने आया बुज़ुर्ग 'कोरोना' पॉजीटिव निकला है, जिसके साथ ही ज़िले में अब कोरोना मरीज़ों की संख्या बढ़ कर 218 हो गई है। स्वास्थय विभाग से मिली जानकारी अनुसार फिल्लौर में पड़ते गांव तलवण का रहने वाला 62 वर्षीय रणजीत सिंह जब स्थानीय पठानकोट रोड पर स्थित श्रीमान अस्पताल में एंड्रोस्कोपी करवाने आया तो अस्पताल के डाक्टरों ने सतर्कता के तौर पर उसका 'कोरोना' टैस्ट करवाया , जिसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई। सेहत विभाग के अधिकारियों ने कहा कि अब उक्त बुज़ुर्ग सिविल अस्पताल में दाख़िल किया जाएगा।

गांव में एक भी नहीं है पॉजीटिव मरीज़
वीरवार को ज़िले में जिस बुज़ुर्ग की रिपोर्ट 'कोरोना' पाज़ेटिव आई है, उसे आखिर 'कोरोना' हुआ कहां से? इस बात को लेकर सेहत विभाग के अधिकारी भी हैरान हैं क्योंकि बुज़ुर्ग की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद सेहत विभाग की टीम ने परिजनों के साथ संपर्क किया तो पता लगा कि उक्त बुज़ुर्ग को लीवर की समस्या थी और वह पिछले काफ़ी समय से घर में ही था। वह सिर्फ़ पिछले दिनों एंड्रोस्कोपी करवाने के लिए श्रीमान अस्पताल ही गया था। 

पहले भी इस अस्पताल में से आया एक मरीज़ 'कोरोना' पॉजीटिव
उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले इस अस्पताल में भोगपुर से पथरी का आपरेशन करवाने आई एक महिला भी'कोरोना'पॉजीटिव पाई गई थी। इसके बाद विभाग ने परिजनों व आस-पास के जितने भी लोगों का कोरोना टैस्ट किया था, उन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। अस्पताल के स्टाफ के सैंपल भी नेगेटिव आए हैं। हैरानी की बात यह है कि आख़िर इन मरीज़ों को कोरोना कहां से हो रहा है, इस बात का पता नहीं चल रहा। 

Vatika