पंजाब में 1644 पर पहुंचा कोरोना मरीज़ों का आंकड़ा, देखे सभी शहरों की रिपोर्ट

punjabkesari.in Thursday, May 07, 2020 - 07:47 PM (IST)

पंजाब: पंजाब में कोरोना वायरस का बढ़ता प्रकोप राज्य सरकार के लिए परेशानी का विषय बना हुआ है। पंजाब में कोरोना कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। आज भी राज्य में  सरकारी आंकड़ों अनुसार अभी तक कोरोना के 118 नए मामलो की पुष्टि हो चुकी है। इन बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों के कारण पूरे राज्य में दहशत का माहौल बन गया है। पंजाब में अब कोरोना मरीजों का आंकड़ा 1644 हो गया है जिसमें से अभी तक 28 लोगों की मौत और 40 लोग ठीक होकर वापिस अपने घर लौट गए है। हालांकि कई लोगो की पुष्टि 6 बजे के बाद भी हुई है। 

अमृतसर में बढ़ रहा कहर, 46 नए मामले आए सामने 
सरकारी आंकड़ों अनुसार अमृतसर में आज वीरवार को 46 और नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इस से अब जिले में मरीजों की संख्या 276 हो गई है जिनमें से 3 मरीजों की मौत हो चुकी है जबकि 8 मई ठीक होकर अपने घर जा चुके है। गौरतलब है की अमृतसर पंजाब में कोरोना वायरस के कारण सबसे अधिक प्रभावित हो रहा है। हालांकि 6 बजे कई और लोगो के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिस से मरीज़ों का आंकड़ा 302 पर पहुंच गया है। 

पटियाला में भी 6 मामले आए सामने 
पटियाला में भी आज 6 नए संक्रमित मामले पाए गए। इनमें से 2 कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में रहने से आए है।इस से जिले में मरीज़ों की संख्या 95 हो चुकी है जिनमें से 2 की मौत हो गयी है।


जालंधर में आए 12 नए कोरोना पॉजिटिव मामले
मिली जानकारी अनुसार जालंधर में कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों के 12 नए मामले सामने आए है। इनमें से 7 महिलाएं और 4 पुरुष है। ये सभी पिछले दिनों मौत की चपेट में आए नरेश चावला के संपर्क में आने से पॉजिटिव आए है। संक्रमित आए मरीज़ काजी मोहल्ला, किल्ला मोहल्ला और रसता मोहल्ला के है। सरकारी आंकड़ों अनुसार जालंधर में कोरोना संक्रमित मरीज़ों की संख्या 147 पहुंच गयी है।

तरनतारन में आज फिर हुआ कोरोना ब्लास्ट
ज़िला  में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को जिले में कोरोना वायरस के 43 और मामले सामने आए हैं। 
अमृतसर के मैडीकल कालेज से आई रिपोर्ट मुताबिक 43 अन्य की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई है, जिसके बाद जिले में कोरोना वायरस के पॉजीटिव मरीज़ों की संख्या बढ़कर 146 हो गई है।

इन जिलों से भी आज आए कोरोना मरीज़ 
पंजाब के संगरूर में 1 नया कोरोना मामला सामने आया है। आज बठिंडा में भी 2 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। लुधियाना में 1 गुरदासपुर में 6 और फतेहगढ़ साहिब में भी 1 केस सामने आने से पंजाब में मरीज़ो का आंकड़ा 1644 हो गया है।

Edited By

Tania pathak