महामारी का मुकाबला करते खुद शिकार हुए कोरोना योद्धा नवजोत माहल

punjabkesari.in Friday, Jul 10, 2020 - 10:13 AM (IST)

जालंधर(सुधीर): देहात पुलिस के एस.एस.पी. कोरोना योद्धा नवजोत सिंह माहल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से देहाती पुलिस के अधिकारियों व अन्य पुलिस मुलाजिमों में हड़कंप मच गया है। जिसके साथ ही एस.एस.पी. दफ्तर में भाग दौड़ मच गई।

वहीं दूसरी तरफ बताया जा रहा है कि पूर्व मंत्री अवतार हैनरी की बेटी की गत दिवस शादी थी, जिसमें एस.एस.पी. देहाती नवजोत सिंह माहल, पुलिस कमिश्नर सहित अन्य कई अधिकारी व कई कांग्रेसी नेता व कई वी.आई.पीज. उक्त शादी समारोह में हिस्सा लेने गए थे। जैसे ही आज कोरोना योद्धा नवजोत सिंह माहल की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने की सूचना मिली थी तो विवाह समारोह में आए कई वी.आई.पीज. सहित कई नेताओं व कई अधिकारियों में हड़कंप मच गया। हालांकि कोरोना योद्धा माहल का स्वभाव मिलनसार है और लोगों की भलाई के लिए कार्य करने के चलते कोरोना का शिकार हुए हैं। इसी बीच शुभचिंतकों ने सोशल साइट्स और खुद फोन पर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामनाएं की।  माहल की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद एस.एस.पी. दफ्तर को पूरा सैनेटाइज करवाया गया।

वहीं दूसरी तरफ कई थाना प्रभारियों व कई अधिकारियों में भी कोरोना को लेकर हड़कंप मचा हुआ है।कोरोना व लॉकडाऊन को लेकर एस.एस.पी. देहाती नवजोत सिंह माहल पिछले काफी समय से लगातार प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ लगातार मीटिंगें कर रहे थे। जबकि कई गांवों में जाकर कई जरूरतमंद परिवारों को राशन सामग्री व खाने पीने की चीजें भी बांट रहे थे। पिछले कुछ समय दौरान एस.एस.पी. देहात नवजोत सिंह माहल ने कई आपराधिक लोगों को काबू करके देहात पुलिस के अधिकारियों के साथ प्रैस कॉन्फ्रैंस भी की थी।  दूसरी तरफ बताया जा रहा है कि एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल के संपर्क में आने वाले अधिकारियों, पुलिस मुलाजिमों व अन्य कुछ लोगों के भी कोरोना टैस्ट हो सकते हैं। 
 

पुलिस कमिश्नर दफ्तर में लगवाई 2 ऑटोमैटिक सैनिटाइज मशीनें : डी.सी.पी. बलकार सिंह
डी.सी.पी. बलकार सिंह ने बताया कि कोरोना के बचाव को लेकर कमिश्नर दफतर में पूरी तरह सावधानियां बरती जा रही हंै। बलकार सिंह ने बताया कि कोरोना से बचाव को लेकर पुलिस कमिश्नर के कमरे के पास व एक मुलाजिमों के प्रवेश करने वाले गेट के पास 2 ऑटो मैटिक सैनिटाइज मशीनें लगवाई गई हंै। उन्होंने बताया कि कोई भी अधिकारी या पुलिस मुलाजिम तथा कोई भी व्यक्ति अगर पुलिस कमिश्नर या किसी अन्य अधिकारी को मिलने के लिए आता है तो उसके हाथ पहले सैनिटाइज करवाए जाते हंै। इसके अलावा लोगों के लिए प्रवेश करने के लिए अलग एंट्री गेट बनाया गया है। जिसमें कमिश्नर दफ्तर में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति का पहले फीवर चैक किया जाता है जिसके साथ ही हर व्यक्ति को सैनिटाइज करवाया जा रहा है व बिना मास्क के किसी भी व्यक्ति को कमिश्नर दफ्तर के अंदर प्रवेश करने पर पाबंदी लगाई गई है। 

अधिकारियों को देने की बजाए ट्रंक में डाल रहे लोग शिकायतें
कोरोना को लेकर जहां पूरे विश्व में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं पुलिस कमिश्नर दफ्तर में भी पुलिस कमिश्नर के स्टैनो की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कमिश्नर दफ्तर में कोरोना को लेकर और सावधानियां बर्तनी शुरू कर दी गई हैं। डी.सी.पी. बलकार सिंह ने बताया कि लोगों के प्रवेश करने वाले गेट के पास एक टेबल लगाकर वहां 2 पुलिस मुलाजिम बिठाए गए हैं। अगर कोई व्यक्ति पुलिस कमिश्नर दफ्तर में किसी मामले में शिकायत करने आता है तो रूटीन की शिकायतें कमिश्नर दफ्तर के बाहर ट्रंक में ही डाल दी जाती हैं। जिसके बाद पी.सी. ब्रांच का मुलाजिम डायरी नंबर लगवाने के बाद व अधिकारियों से शिकायतें मार्क करवाने के बाद संबधित अधिकारी या थाने को भेजता है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कमिश्नरेट दफ्तर में कोरोना के बचाव को लेकर जगह-जगह नोटिस चिपकाएं गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News