कोरोना पॉजिटिव मरीज का खुलासा, न मिला पानी, न कोई दवा, न हुआ चैकअप

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 05:11 PM (IST)

पटियाला(परमीत): पटियाला में कोरोना वायरस के पॉजिटिव पाए गए मरीज ने कहा है कि उसको कल रात से न तो पानी पीने के लिए मिला है और न ही उसका इलाज किया जा रहा है और न कोई दवा दी है।

पंजाब केसरी के साथ फोन पर हुई बातचीत दौरान इस मरीज ने बताया कि रविवार का वह राजिन्द्रा अस्पताल में नए बने गायनी वार्ड 8वीं मंजिल पर दाखिल है। यहां कल दोपहर 3 बजे उसको खाना मिला था जिसे बाद में आज 12 बजे खाना दिया गया जो बिल्कुल ठंडा था और खाया नहीं गया। उसने बताया कि उसको न पीने के लिए पानी मिल रहा है और चाय या दूध तो बहुत दूर की बात है। इस मरीज ने बताया कि उसको देखने के लिए न कोई डाक्टर आया, न नर्स आई और न कोई और स्टाफ आया।

उसने बताया कि न उसका बी.पी. चैक किया गया और न ही बुखार चैक किया गया। उसके पास जो डाक्टरों के नंबर हैं, उस पर फोन किए हैं परन्तु कोई उस के पास नहीं आया। उसने बताया कि उसको इलाज के लिए कोई दवा नहीं दी गई। उसने यह भी बताया कि नीचे कोई मरीज उसकी जान पहचान वाला दाखिल है जिसके द्वारा उसने घर से खाना मंगवाया हैं। उसका भाई उस मरीज तक खाना पहुंचा गया जिसके करीबियों ने आगे उसके कमरे के बाहर खाना रख दिया जो उसने उठा कर खाया। उसने बताया कि उसके आसपास सभी कमरे बंद हैं। जो बिस्तर सोने के लिए दिया गया है, वह भी ठीक नहीं है।

उसने कहा कि मुझे ऐसा महसूस हो रहा है कि यहां मैं और ज्यादा बीमार हो सकता हूं। उसने कहा कि वह चाहता है कि डाक्टर उसको यहां आकर चैक करें और बताएं कि क्या ट्रीटमेंट लेना है।
उसने बताया कि 22 तारीक को दिल्ली पहुंचने के बाद उसने सफदरजंग अस्पताल में टैस्ट करवाया था जो नेगेटिव आया था। 25 मार्च को वह सुबह पटियाला पहुंचा और जब यहां महसूस हुआ कि उसको बुखार और खांसी है तो उसने सेहत विभाग के साथ संपर्क किया और उसको एंबुलेंस राजिन्द्रा अस्पताल लेकर आई। 

क्या कहना है सिविल सर्जन का
इस मामले बारे जब सिविल सर्जन डा. हरीश मल्होत्रा को पूछा तो उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस के मरीज के इलाज के लिए तय प्रोटोकॉल अनुसार सभी सहूलतें प्रदान की जा रही हैं और वह मामले में अस्पताल के मैडीकल सुपरिडैंट के साथ बात कर रहे हैं।

Vaneet