अमृतसर में कोराना पॉजिटिव मरीजों का जबरदस्त हंगामा, खाना फैंक कर शुरू की भूख हड़ताल

punjabkesari.in Saturday, May 09, 2020 - 08:38 PM (IST)

मरीजों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं फिर भी पॉजिटिव, बोले घर जाने दो
अस्पताल की सुरक्षा बढ़ाई

अमृतसर। (दलजीत शर्मा) गुरु नानक देव अस्पताल के कार्डियो थ्रैसिस वार्ड में रखे गए कोरोना पॉजीटिव मरीजों ने खूब हंगामा किया। घर जाने की जिद्द पर अड़े इन मरीजों ने खाना खाने का बहिष्कार करते हुए भूख हड़ताल शुरु कर दी है। वहीं उच्चाधिकारियों के मनाने पर भी यह मरीज बिल्कुल भी सुनने को तैयार नहीं है। फिलहाल अस्पताल प्रशासन द्वारा वार्ड के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

जानकारी के अनुसार कार्डियो थ्रैसिस वार्ड में 23 कोरोना मरीजों को रखा गया है। जिनमें कोरोना संबंधी कोई भी लक्षण नहीं है, लेकिन उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वार्ड के इंचार्ज डॉ. हरप्रीत सिंह ने बताया कि विभाग के निर्देशों के तहत वार्ड में मौजूद कोरोना मरीजों में से दो की रैंडम सैंपलिंग की गई है, जिसकी रिपोर्ट आना बाकी है। उक्त मरीज आज घर जाने की जिद्द को लेकर काफी बेचैन हो गए। मरीजों ने दोपहर तथा रात का खाना खाने से इंकार कर दिया। कईयों ने तो खाना भी फेंक दिया। उन्होंने तुरंत मामले की जानकारी मेडिसन विभाग के प्रमुख तथा कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. शिवचरन को दी। उन्होंने मौके पर आकर मरीजों को काफी समझाया परंतु वह घर जाने की जिद्द पर अड़े हुए थे।

बताने योग्य है कि डॉ. शिवचरण के बाद मेडिकल कालेज की प्रिंसिपल डॉ. सुजाता शर्मा और अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. रमन शर्मा भी वार्ड में पहुंचे और उन्होंने मरीजों से बातचीत की, परंतु मरीजों ने साफ कह दिया है कि वह तंदरुस्त है, उन्हें घर भेज दिया जाए। अधिकारियों ने मरीजों को बताया कि उन्हें घर भेजने संबंधी कोई भी गाइडलाईन नहीं आई हैं और उनकी रिपोर्ट भी नेगेटिव नहीं आई है। उन्होंने मामला अधिकारियों के ध्यान में ला दिया है। खबर लिखे जाने तक मरीजों ने वार्ड में खाना नहीं खाया था और उनके लिए अस्पताल प्रशासन द्वारा भेजा गया फ्रूट, खाना, दूध वैसे ही पड़ा रहा।
 

Suraj Thakur