नवांशहर में श्री हजूर साहिब से लौटे 1 और मरीज की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव

punjabkesari.in Tuesday, May 12, 2020 - 03:16 PM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी/मनोरंजन): श्री हजूर साहिब से लौटे एक ओर व्यक्ति के पॉजिटिव पाए जाने के उपरान्त जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 105 तक पहुंच गई है। हालांकि इसमें से 18 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो कर घरों को लौट चुके है जबकि 1 की मौत हो गई थी। जबकि उक्त पॉजिटिव मरीजों में से 85 मरीज आईसोलेशन सैंटरों में उपचाराधीन है। एक व्यक्ति लुधियाना जिले से सबंधित होने कारण उस जिले में इलाज अधीन है।

जिला एप्पीडीमालोजिस्ट डा.जगदीप ने बताया कि रविवार देर रात 26 व्यक्तियों के सैंपलों की रिपोर्ट आई थी। जिसमें से 1 व्यक्ति पॉजिटिव तथा अन्य शेष नैगेटिव पाए गए है। उन्होंने बताया कि श्री हजूर साहिब से लौटे जिस मरीज की रिपोर्ट अब पॉजिटिव आई है उसके सैंपल को रिपीट किया गया था तथा वह पहले ही क्वारंटाईन है।

अब तक 1500 सैंपल की जांच की जा चुकी है जिसमें 105 पॉजिटिव (स्वस्थ हुए 18 तथा 1 मौत सहित) पाए गए है जबकि शेष 1395 सैंपलों की रिपोर्ट नैगेटिव है। उन्होंने बताया कि विभिन्न राज्यों से आने वालों सहित 60 सैंपल जांच के लिए ओर भेजे गए है विहीं राहत वाली बात यह है कि बलाचौर के बूथगढ़ से पॉजिटिव पहले व्यक्ति की आईसोलेशन समय पूरा करने के बाद करवाई गई पहली रिपोर्ट नैगेटिव आई है। उसका दूसरा सैपल आज भेज दिया है, जिसकी कल रिपोर्ट आने की आशा है।

Vatika