2 रेप आरोपियों की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, 6 कैदी भी संक्रमित

punjabkesari.in Tuesday, May 19, 2020 - 12:35 PM (IST)

लुधियाना: (सहगल, राज, स्याल): महानगर में 2 रेप आरोपियों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इसमें 6 जेल कैदी भी शामिल है। गत रात्रि सिविल सर्जन द्वारा जारी उक्त रिपोर्ट के हवाले में बताया गया कि अन्य मरीजों में 2 आरपीएफ के कर्मचारी 4 फ्लू कार्नर के मामले, 2 फ्लू कार्नर के कर्मचारी और 2 अस्पताल के स्टाफ शामिल है। एक यात्री तथा 4 मरीजों का विवरण अभी प्राप्त नहीं हुआ है। कहा जाता है कि उक्त रिपोर्ट शाम को ही स्वास्थ्य अधिकारियों को मिल गयी थी लेकिन जेल और सिविल अस्पताल में हड़कंप  के चलते अधिकारियों ने मरीजों का नाम देना उचित नहीं समझा और रात 10 बजे के करीब सिर्फ यही कहा गया कि 22 नए मरीज सामने आए है। उल्लेखनीय है कि वायरस के मामले में तीन से चार नोडल अफसर बनाए गए है, पर किसी के द्वारा समय पर रिपोर्टों का संकलन नहीं किया जाता और न ही समय पर रिपोर्ट जारी की जाती है।

जेल गॉर्ड, मेडिकल अधिकारी और बंदी होंगे क्वारंटाइन 
ताजपुर रोड, ब्रोस्टाल जेल की क्वारंटाइन बैरक में 6 बंदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों, मेडिकल अधिकारियों और  50 के लगभग बंदियों का कोरोना टेस्ट होने उपरान्त क्वारंटाइन होना पड़ा। उस बैरक में 20 अप्रैल से कुछ दिन भीतर तक बंदियों को संख्या 80 थी। बैरक में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों के अलावा, मेडिकल अधिकारी भी चेकअप के लिए आते जाते रहते थे, लेकिन उक्त बैरक से 25 के लगभग बंदियों को जमानत मिलने के बाद रिहा किया जा चुका  है। अब बैरक में गिनती 50 के लगभग बताई जा रही है। 

7 हवालातियों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव 
ताजपुर रोड जेल में 7 हवालातियों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें ब्रेस्टल जेल में भेज दिया गया है। थाना जमालपुर पुलिस कुछ दिन पहले एक आरोपी को  ब्रेस्टल जेल छोड़ कर गयी थी, तीन दिन बाद उक्त आरोपी को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर बैरक में कैदियों को आइसोलेट किया गया। हवालातियों का सिविल अस्पताल में टेस्ट करवाने के बाद रोजगार्डन के समीप एक सरकारी बिल्डिंग में उन्हें क्वारंटाइन कर दिया गया था।

Edited By

Tania pathak