कोरोना का खौफ: खेल विभाग ने लगाई 22 हजार खिलाड़ियों की ट्रेनिंग पर रोक

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 08:26 AM (IST)

लुधियाना(विक्की): विश्व के 100 से भी अधिक देशों में पांव पसार चुके कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए जहां भारत के कई राज्यों ने स्कूलों/ कालेजों में 31 मार्च तक छुट्टियां करने की घोषणा कर दी है वहीं पंजाब खेल विभाग ने भी राज्य के सभी जिलों में चल रहे सरकारी ट्रेनिंग सैंटरों में खिलाडिय़ों को दी जा रही ट्रेनिंग पर भी रोक लगाने के आदेश जारी कर दिए हैं। 

विभाग के आदेशों के बाद सोमवार को सुबह व शाम के चरणों में ट्रेनिंग बंद रही। पंजाब खेल विभाग के डिप्टी डायरैक्टर करतार सिंह ने बताया कि सरकार के निर्देशों के चलते सभी सैंटरों पर कोचिंग फिलहाल अगले आदेशों तक रोकी गई है। खेल विभाग की ओर से चलाए जा रहे राज्य के सभी खेल विंगों और कोचिंग सैंटरों में करीब 22000 खिलाड़ी विभिन्न खेलों की ट्रेनिंग प्राप्त कर रहे हैं,जिनकी ट्रेनिंग पर रोक लगा दी गई है। उधर, लुधियाना डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के जनरल सैक्रेटरी विनोद चितकारा ने बताया कि एसोसिएशन की ओर से चलाए जा रहे क्रिकेट के रिजनल कोचिंग सैंटर में कोचिंग फिलहाल सरकार के आदेशों के बाद सस्पैंड कर दी गई है। 

लुधियाना में ही 1500 के करीब खिलाड़ी लेते हैं कोचिंग
खेल विभाग द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न खेल कोचिंग सैंटरों की बात करें तो लुधियाना समेत इसके आस-पास के गांवों में भी करीब 1500 खिलाड़ी प्रतिदिन दर्जन से अधिक खेलों की कोचिंग लेते हैं। इनमें विभाग की ओर से चलाए जा रहे खेल विंगों में 400 के करीब ट्रेनी होने के अलावा 1100 के करीब ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अलग-अलग खेलों की कोङ्क्षचग सरकारी कोचिज से प्राप्त करते हैं, लेकिन कोरोना वायरस के चलते अब सभी खेलों की कोचिंग रोक दी गई है। जिला खेल अधिकारी रविंद्र सिंह ने बताया कि उनको विभाग के शीर्ष अधिकारियों के आदेश मिल चुके हैं, जिन्हें विभिन्न खेलों के कोचों तक पहुंचा दिया गया है। 

 

 

 

 

Vatika