पंजाब में पिछले 4 दिनों में तीन गुणा तेज हुई कोरोना रफ्तार, देखे सभी शहरों का हाल

punjabkesari.in Tuesday, May 05, 2020 - 07:22 PM (IST)

पंजाब: पंजाब में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। आज भी राज्य में अभी तक कोरोना के 219 मामलो की पुष्टि हो चुकी है। इन बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों के कारण पूरे राज्य में दहशत का माहौल बन गया है। पंजाब में सरकारी आंकड़ों के अनुसार आज कोरोना मरीजों 1400 से अधिक हो गए है जिसमें से अभी तक 25 लोगों की मौत और 133 लोग ठीक होकर वापिस अपने घर लौट गए है।हालांकि 6 बजे के बाद कई और नए मामलों की पुष्टि भी की गयी है। 

तरनतारन में सबसे अधिक मामले आए सामने 
तरनतारन के 47 नए मामले सामने आए हैं। इस संबंधी जानकारी देते हुए डी.सी. प्रदीप सभ्रवाल ने बताया कि कुल 279 संदिग्ध मरीजों के सैंपल भेजे गए थे, जिनकी आज रिपोर्ट आई है। इनमें से 47 मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि 232 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 

गुरदासपुर रहा आज सबसे प्रभावित 
जिला गुरदासपुर में कोरोना वायरस का बड़ा 'धमाका' हुआ है। जिला गुरदासपुर में एक साथ 42 नए कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसी के साथ जिला गुरदासपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 77 हो गई है जबकि एक मरीज की पहले ही मौत हो चुकी है और 76 उपचाराधीन हैं।


संगरूर में भी बढ़ी रफ्तार 
आज संगरूर जिले से 22 नए केस सामने आए है। इस बात का खुलासा करते हुए सिविल सर्जन राज कुमार ने कहा कि नांदेड़ साहिब  से वापिस आए श्रद्धालु के टेस्ट किए गए थे, जिनमें से 22 मामलों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

फाजिल्का में भी बढ़ रहे मामले 
फाजिल्का में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच कुल मामलों की संख्या 36 हो गई है। बता दें कि सबसे पहले 4 पॉजिटिव केस पाए गए थे और गत रात 30 और कोरोना के मामले पाए गए जबकि आज दो और पाज़ेटिव केस सामने आने से संख्या 36 तक पहुंच गई है। इसकी पुष्टि डिप्टी कमिश्नर अरविंद पाल सिंह संधू द्वारा की गई है। उन्होंने कहा कि श्री नंदेड़ साहिब से लौटे दो श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

फरीदकोट में भी आज हुआ भारी उछाल, 26 नए मामले आए सामने  
जिला फरीदकोट की प्राप्त हुई 377 रिपोर्टों में से 26 व्यक्तियों की रिपोर्टें पॉजिटिव आईं हैं। अब तक जिले में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 44 हो चुकी है जिनमें से 2 को छुट्टी दे दी गई है।
 
इन जिलों में भी बढ़े कोरोना संक्रमित मरीज़ 
जालंधर में आज 6 नए मामलों की पुष्टि हुई। कपूरथला में 5, पटियाला में 1, लुधियाना में 14, मुक्तसर में 15, और फाजिल्का में 34 मामले एक साथ सामने आने से पंजाब में संक्रमित मरीज़ों का आंकड़ा 1451 हो गया है। 

Edited By

Tania pathak