कोरोनावायरसः फीकी पड़ी बैसाखी, पांच सिंह साहिबान ने कहा-Stay Home

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 11:32 AM (IST)

तलवंडी साबो(मुनीश): श्री अकाल तख्त साहिब के कार्यकारी जत्थेदार सिंह साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह की अगुवाई में बैसाखी का पावन दिवस मनाने संबंधी पांच सिंह साहिब की वीडियो कान्फ्रैंसिंग के जरिए की गई बैठक में बैसाखी मौके ज्यादा इकट्ठ न करने का फैसला लिया गया।

इस अवसर पर गुरुद्वारा साहिब में श्री आखंड पाठ साहिब या सहज पाठ आरंभ कर समाप्ति पर सरबत के भले लिए अरदास किए जाने का संदेश जारी किया। बैठक में वीडियो कान्फ्रैंस जरिए सिंह साहिब ज्ञानी रणजीत सिंह गौहर जत्थेदार तख्त श्री हरिमंदर जी पटना साहिब, सिंह साहिब ज्ञानी रघबीर सिंह जत्थेदार तख्त श्री केसगढ़ साहिब श्री आनंदपुर साहिब, सिंह साहिब ज्ञानी कुलवंत सिंह जत्थेदार तख्त स‘चखंड श्री हजूर साहिब नांदेड, सिंह साहिब ज्ञानी गुरजंट सिंह हैड ग्रंथी तख्त श्री दमदमा साहिब ने शमूलियत की।बैठक उपरांत प्रैस बयान जारी करते श्री अकाल तख्त साहिब के कार्यकारी जत्थेदार सिंह साहिब ज्ञाणी हरप्रीत सिंह ने बताया कि पूरा देश इस वक्त कोरोना वायरस जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ रहा है।


कर्फ्यू लगा होने के कारण लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी है व आम लोगों को भी चाहिए कि वे कफ्र्यू का पालन कर इस लड़ाई में योगदान दें। पांचों सिंह सहिबानों ने समूह गुरुद्वारा प्रबंधकों व सक्खि संस्थाओं को आदेश जारी किया किया गुरुद्वारा साहिब में किसी भी प्रकार का इकट्ठ न किया जाए।इस अवसर पर श्री आखंड पाठ साहिब अथवा श्री सहज पाठ के भोग डालकर मानवता की भलाई हेतु अरदास की जाए। समूह संगत भी अपने घरों में ही बैठकर गुरबाणी का पाठ करे व विभन्नि जगहों पर होने वाले समागमों के सीधे प्रसारण घर बैठकर ही देखे। बैठक के दौरान अफगानस्तिान में गुरुद्वारे पर हुए हमले में मारे गए सिखों की आत्मिक शांति के लिए अरदास की गई तथा वश्विभर के सक्खि संगठनों को उक्त परिवारों की मदद करने के लिए कहा गया। इसके साथ ही पांच सिंह सहिबानों ने दरबार साहिब के पूर्व हजूरी रागी पदम श्री भाई नर्मिल सिंह के निधन पर परिवार से शोक प्रकट किया गया।   

Vatika