पंजाब पर आफत की घड़ी, मंत्री-विधायकों की राह देखती रही जनता

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 05:12 PM (IST)

चंडीगढ़ः कोरोना जैसी महांमारी ने जहां पूरी दुनिया में हाहाकार मचाई हुई है, वहीं पंजाब में भी इस वायरस के 36 केस सामने आ चुके हैं। पंजाब पर आई इस अाफत की घड़ी के दौरान लोग मंत्रियों और विधायकों की राह देखते रहे गए लेकिन उनको कोई रास्ता नहीं मिल रहा। पंजाब में लगे कर्फ्यू के दौरान कई लोगों को रोटी तक नहीं मिल रही और कई दवाईयां या अन्य जरुरी सामान के लिए तरस रहे हैं।



ऐसे में मंत्री और विधायकों द्वारा दलीलें दी जारही हैं कि वह भी कर्फ्यू में फंसे हुए हैं क्योंकि उनको कर्फ्यू पास जारी नहीं हो रहे हैं। ऐसे में 5 मंत्रियों ने अपने हलकों में प्राथमिकता दी है। इस बारे में मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने कहा है कि जमीर ने इजाजत नहीं दी कि इस मुश्किल वक्त में लोगों को उनके हाल पर छोड़ दूं। गांवों और शहर के स्वास्थ्य केंद्रों का दौरा करके अफसरों के साथ मीटिंग की लेकिन राशन की समस्या हल करनी उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। विधायक राणा गुरजीत सिंह भी अपने हलके कपूरथला में मौजूद हैं।

चंडीगढ़ में बैठे विधायक कुलबीर जीरा ने कहा कि वह हलके में जाना चाहते हैं लेकिन कर्फ्यू के कारण फंस गए हैं। उन्होंने पासों की मांग की। विधायक परमिंदर पिंकी ने कहा कि वह तो कर्फ्यू के कारण चंडीगढ़ में फंसे हुए हैं, लेकिन वजीरों को जिलों में जाकर प्रबंधों की खुद निगरानी करनी चाहिए। विधायक गुरकीरत कौटली भी चंडीगढ़ में ही हैं। 'आप' नेता और संसद मैंबर भगवंत मान भी अपने हलके से मीलों दूर बैठे हैं। वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने बठिंडा में प्रशासन से मीटिंग की है।

 

Mohit