पंजाब में कोरोना मामलों की संख्या बढ़ कर 58 हुई, पांच जमाती भी शामिल

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 04:26 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब में कोरोना पीड़तिों की संख्या लगातार बढ़ रही है और राज्य में यह आंकड़ा अब 58 तक पहुंच गया है। राज्य में कोरोना के 11 नए मामले सामने आए हैं। इनमें अमृतसर में 3, मानसा में 3, मोहाली में 2 और लुधियाना, रोपड़ तथा जालंधर में एक-एक संदिग्ध की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

PunjabKesari

मानसा और मोहाली में कोरोना पॉजिटिव आये क्रमश: तीन और दो नये मामले जमातियों के हैं जो दिल्ली की निज़ामुद्दीन मस्जिद में मरकज कार्यक्रम में भाग लेने गये थे। राज्य में कोरोना से अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थय विभाग के अनुसार शुक्रवार को तीन पॉजिटिव मामले अमृतसर में पाये गये। इनमें दो लोग गुरुवार को दम तोड़ने वाले हरमंदिर साहिब के पूर्व हजूरी रागी पद्मश्री निर्मल सिंह खालसा के सम्पकर् में थे। इनमें खालसा की चाची, दूसरा हॉरमोनियम पर उनका साथ देने वाला शामिल है। तीसरा पॉजिटिव व्यक्ति कढ़ाई का काम करता है। जालंधर में खालसा की बेटी की जांच रिपोर्ट भी कोरोना पॉजटिव आई है।

PunjabKesari

इसके अलावा मानसा में तीन और मोहाली में दो लोगों की रिपोटर् कोरोना संक्रमित आई है। ये पाचों ही जमाती हैं जो दिल्ली के जलसे में शामिल होकर लौटे थे। रोपड़ में भी एक व्यक्ति को कोरोना की पुष्टि हुई है। यह रोपड़ में कोरोना का पहला मामला है। स्वास्थय विभाग ने इन सभी नए मामलों में पीड़तिों के परिवारों को क्वारंटाईन कर दिया है और इनके सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजे गये हैं। स्वास्थय विभाग के आंकड़ों के अनुसार, राज्य में अब तक 1585 कोरोना संदिग्धों के सैम्पल लिए गए हैं, जिनमें से 1381 की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 151 सैम्पज की जांच रिपोटर् का इंतजार है।
PunjabKesari

पंजाब में अब तक हो चुकी हैं 5 मौतें
18 मार्च को नवांशहर के गांव पठलावा के बुज़ुर्ग की मौत हुई, जो गत दिवस जर्मनी से आया था। दूसरी मौत 29 मार्च को नवांशहर के पाठी के संपर्क में आने वाले होशियारपुर के 1 व्यक्ति की हुई, जो अमृतसर में भर्ती था। तीसरे मामले में 30 मार्च को लुधियाना की 42 वर्षीय महिला ने पटियाला के राजिन्दरा अस्पताल में दम तोड़ा। 31 मार्च को चंडीगढ़ के पी. जी. आई. में भर्ती मोहाली के 65 वर्षीय बुज़ुर्ग की चौथी मौत हो गई, जबकि 3 अप्रैल को 5वीं मौत अमृतसर के पूर्व रागी भाई निर्मल सिंह खालसा की हुई, जिन्होंने अमृतसर के श्री गुरु नानक देव अस्पताल में अंतिम सांस ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News