कोरोना वायरस: अब किसी से नहीं मिल पाएंगे सेंट्रल जेल में बंद कैदी

punjabkesari.in Monday, Mar 16, 2020 - 04:34 PM (IST)

फिरोजपुर(कुमार): कोरोना वायरस का कहर देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है। इस भयानक बीमारी के कारण पंजाब सरकार ने जिले के सिनेमा हाल, शौपिंग माल, रैस्टोरैंट और जिम आदि बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। कोरोना वायरस के चलते जेल प्रशासन ने सेंट्रल जेल फिरोजपुर में बंद कैदियों और हवालातियों की मुलाकात पर 31 मार्च तक रोक लगा दी गई है, लेकिन उनके पैसे जमा कर लिए जाएंगे। 

जानकारी के अनुसार सेंट्रल जेल फिरोजपुर के बाहर दफ्तर सुपरिटैंडेंट द्वारा आम जनता के लिए एक लिखित नोटिस लगाया गया है। इस नोटिस के अनुसार जेल में बंद कैदियों और हवालातियों की उनके रिश्तेदारों से मुलाकात पर 31 मार्च तक रोक लगा दी गई है। आज जब जेल में बंद कैदियों और हवालातियों के रिश्तेदार उनसे मिलने के लिए फिरोजपुर जेल पहुंचे तो उन्हें बताया गया कि पंजाब सरकार की हिदायतों के अनुसार मुलाकात करने पर 31 मार्च तक पाबंदी लगा दी गई है। बार बार कहने के बावजूद भी जेल प्रशासन ने उनकी मुलाकात नहीं करवाई और कैदियों, हवालातियों के पैसे जमा कर लिए। जेल में आए सभी लोगों को बेबस और मायूस होकर अपने घर लौटना पड़ा। 

पत्रकार को जानकारी देते हुए जेल प्रशासन ने बताया कि पंजाब सरकार ने यह पाबंदी कैदियों, हवालाती और उनके पारिवारिक सदस्यों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए लगाई है। उन्होंने सभी कैदियों और हवालातियों के रिश्तेदारों से इस काम में उन्हें पूरा सहयोग देने की अपील की है।
 

Edited By

Sunita sarangal