कोरोना वायरस: श्रद्धालुओं को सुरक्षित दर्शन करवाने में जुटे धार्मिक स्थल

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 01:19 PM (IST)

अमृतसर(कविशा): करोना वायरस की दहशत हर ओर फैली हुई है, जिसके चलते शहर के होटल रैस्टोरैंट्स खाली पड़े हैं तो दूसरी ओर भगवान में आस्था रखने वाले श्रद्धालुओं की कमी नहीं है, जिसके चलते मंदिरों एवं गुरुद्वारों में पहुंच कर श्रद्धालु सरबत के भले की अरदास कर रहे हैं। वहीं मंदिरों और गुरुद्वारों के प्रबंधक भी श्रद्धालुओं को सुरक्षित दर्शन करवाने के पूरे इंतजाम कर रहे हैं।

रानी का बाग स्थित माता लाल देवी मंदिर, शिवाला बाग भाईया, काली माता मंदिर शक्ति नगर, बड़ा हनुमान मंदिर सहित शहर के अन्य मंदिरों एवं गुरुद्वारों में करोना वायरस की दहशत को देखते हुए मुख्य द्वारों पर ही सैनेटाइजर रख दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त मंदिरों के पुजारी, सेवादार मास्क एवं दस्ताने पहन सेवा कर रहे हैं। मंदिर माता लाल देवी ट्रस्ट के अध्यक्ष विजय कुमार ने बताया कि मंदिर में श्रद्धालुओं की सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए हैं और सुबह-शाम की आरती में कोरोना के समाप्त होने के लिए प्रार्थना भी की जाती है। 

गुरुद्वारा शहीदगंज साहिब के प्रबंधक बलदेव सिंह ने बताया कि श्रद्धालुओं के गुरुद्वारा साहिब में दाखिल होने से पहले उनके हाथ धोने का प्रबंध तो है ही पर अब श्रद्धालुओं को अंदर आने से पहले सैनेटाइजर से हाथ सैनेटाइज करवाए जाते हैं। गुरुद्वारा साहिब में श्रद्धालुओं की आमद में कमी नहीं आई है, क्योंकि करोना वायरस से उनकी सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं। इसके अतिरिक्त दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं में कतारों की व्यवस्था भी की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News