कोरोना वायरस : अमृतसर एयरपोर्ट पर थर्मल स्कैनर से यात्रियों की स्क्रीनिंग शुरू

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 09:42 AM (IST)

चंडीगढ़/अमृतसर(शर्मा, नीरज): कोरोना वायरस के बढ़ रहे खतरे का पता लगाने के लिए राजा सांसी हवाई अड्डा, अमृतसर में थर्मल स्कैनर लगाए गए हैं जहां यात्रियों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी गई है। राज्य में अब तक वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया। मोहाली हवाई अड्डे में भी थर्मल स्कैनिंग से यात्रियों की जांच कल से शुरू हो जाएगी। उक्त खुलासा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने एक प्रैस बयान में किया। 

मंत्री ने बताया कि थर्मल स्कैनिंग द्वारा बुखार से पीड़ित किसी भी व्यक्ति का पता लगाया जाएगा और  जांच के लिए हैल्थ काऊंटर पर ले जाया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग ने अमृतसर और मोहाली दोनों हवाई अड्डों को सचेत किया है कि चीन और अन्य देशों में जहां वायरस के मामले सामने आए हैं, की यात्रा संबंधी स्व-घोषणा देने के लिए अंतर्राष्ट्रीय हवाई उड़ानों के यात्रियों के लिए एडवाइजरी लगाएं। स्वास्थ्य मंत्री ने लॉजिस्टिक्स, आइसोलेशन वार्डों और वैंटीलेटरों संबंधी सभी जिलों की तैयारियों का जायजा लिया। 

अमृतसर एयरपोर्ट पर स्पैशल मैडीकल टीम तैनात
अमृतसर एयरपोर्ट पर थर्मल स्कैनर लगाने के बाद डी.सी. शिवदुलार सिंह ढिल्लों ने बताया कि पिछले दिनों एक मरीज जिसकी मौत हो गई थी उसका सैंपल पूना लैबोरेटरी से चैक करवाया गया जो नैगेटिव था। एयरपोर्ट पर एक स्पैशल मैडीकल टीम तैनात की गई है जो सभी यात्रियों की मैडीकल जांच करेगी।  अटारी बार्डर पर आने वाले यात्रियों की मैडीकल चैकिंग के  भी प्रबंध किए गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News