Online प्रशिक्षण के जरिए 22 हजार सरकारी कर्मचारियों को कोरोना वारियर्स के तौर पर किया तैयार

punjabkesari.in Thursday, May 21, 2020 - 04:08 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब सरकार ने कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई के अगले चरण में करीब 22 हजार कर्मचारियों को ऑनलाइन प्रशिक्षण के ज़रिए कोरोना वारियर्स के तौर पर तैयार किया है। कार्मिक विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि महामारी से प्रभावशाली ढंग से लडऩे के लिए आईगौट पोटर्ल पर विभिन्न भूमिका सम्बन्धी प्रशिक्षण की सामग्री तैयार की है जिससे कोरोना वारियर्स की फ़ौज तैयार होगी।

कोर्स के विवरण और ऑनलाइन प्रशिक्षण सामग्री राज्य के सभी विभागों के प्रमुखों, उपायुक्तों  बॉडर्र और कोर्पोरेशनों के प्रबंध निदेशकों को भेजी गई हैं। राज्य सरकार के सभी कर्मचारियों को केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय की पहलकदमी  पर प्रशिक्षण लेने और आई.एच.आर.एम.एस. पर प्रशिक्षण सम्बन्धी दस्तावेज़ / सर्टिफीकेट पोटर्ल पर अपलोड करने के लिए निर्देश भी दिए गए हैं।

प्रशिक्षण प्राप्त वारियर्स ज़रूरत पडऩे पर कंटेनमैंट ज़ोन में तैनात किया जा सकेगा । प्रवक्ता ने कहा कि कोरोना महामारी का कहर भारत समेत पूरी दुनिया में जारी है। कोरोना के मुकाबले के लिए अगली कतार में डटे स्वास्थ्यकर्मी महामारी को फैलने से रोकने के लिए बेमिसाल संघर्ष कर रहे हैं। जैसे-जैसे यह लड़ाई आगे बढ़ती जा रही है, इस महामारी का मुकाबला करने के लिए ज्य़ादा मानवीय संसाधनों की ज़रूरत होगी। नए क्षेत्रों में तैनाती के उद्देश्यों के अलावा अगली कतार में काम कर रहे फ्रंटलाईन कर्मचारियों को आराम देने पर विकल्प के तौर पर काम करेंगे। 

Vatika