गुरदासपुर में कोरोना का विस्फोट, 11 नए रोगियों की हुई पुष्टि

punjabkesari.in Monday, Jul 06, 2020 - 06:31 PM (IST)

गुरदासपुर (हरमन): जिला गुरदासपुर में कोरोना वायरस ने आज दोबारा बड़ा विस्फोट किया है जिसके चलते कुल 11 नए रोगी सामने आने के कारण जिला में इस वायरस से पीड़ित रोगियों की कुल गिणती 270 तक पहुंच गई है। इस संबंधी जानकारी दी हुए सिविल सर्जन ने बताया कि आज सामने आए 11 रोगियों में 10 रोगी गांव अंमोनंगल से संबंधित पीड़ित रोगी के संपर्क में आने वाले डाक्टर के संपर्क में आए थे। इसके साथ ही 11वां रोगी भी बटाला से संबंधित है। उन्होंने बताया कि अब जिला में एक्टिव रोगियों की कुल संख्या 56 हो गई है। 

उन्होंने बताया कि अंमोनंगल के मृतक रोगी के संपर्क में आने वाले डाक्टर के संपर्क में आने वाले 104 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए थे जिनमें स्टाफ व अन्य लोग शामिल थे। उनमें से 94 की रिपोर्ट तो नैगेटिव आई है लेकिन 10 की रिपोर्ट पॉजीटिव आ गई है। पाजीटिव पाए गए रोगियों में 7 महिलाएं है जबकि तीन पुरूष है। इनमें से एक 30 साला की महिला मीयां मोहल्ला की रहने वाली है जबकि एक 22 साल की लड़की भी पीड़ितों में शामिल है। उन्होंने बताया कि एक रोगी गांव भुल्लर का है जिसकी आयु 35 वर्ष है। इसी तरह गांव बबरी के 55 साला के एक व्यक्ति के अतिरिक्त दो रोगी दुल्ला नंगल से संबंधित है। एक महिला गांव मठोला का है जबकि एक महिला अमृतसर से संबंधित है। 

उन्होंने बताया कि इन रोगियों में एक रोगी 28 वर्ष की आयु का है जोकि डोर-टू-डोर सर्वे दौरान पीड़ित पाया गया है। उन्होंने बताया कि जिला में कोरोना वायरस के 16351 संदिग्ध रोगियों की सैंपलिंग की गई थी जिनमें से 16 हजार 118 नैगेटिव पाए गए है। उन्होंने बताया कि गुरदासपुर में 2, बटाला में 33, तिब्बड़ी कैंट में 1, अमृतसर में 3, फरीदकोट में 1, मैरीटोरियस स्कूल जालंधर में 3, पी.जी.आई में 3, चिंतपूर्णी मैडीकल कालेज पठानकोट में 6, लुधियाना में 3, पटियाला में 1 रोगी का उपचार चल रहा है। उन्होंने बताया कि 208 पीड़ितों ने कोरोना पर फतेह प्राप्त कर ली है।

Mohit