कपूरथला में 24 घंटों के दौरान कोरोना के 11 नए मामले आए सामने

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2020 - 09:33 PM (IST)

कपूरथला (महाजन): जिले में रोजाना कोरोना मरीजों के सामने आने से धीरे-धीरे जिला कपूरथला जालंधर, अमृतसर आदि जिलों की भांति कोरोना मामलों में आगे बढ़ता जा रहा है। हालांकि काफी मरीज कोरोना संक्रमण को मात दे कर अपने घरों को लौट भी रहे है, लेकिन इसके बावजूद न तो कोरोना का संक्रमण कम हो रहा है और न ही लोग बढ़ते आंकड़ों के बाद भी सीख लेने की कोशिश कर रहे है। जिले में वीरवार को एक बार फिर कोरोना के 11 नए मरीजों की पुष्टि की गई। पॉजिटिव पाए गए मरीजों में 3 पुरुष व 8 महिलाएं शामिल है। पाजिटिव पाए गए 11 मरीजों में से 7 मरीज गांव नवां पिंड भट्ठे के साथ संबंधित है, जो कि कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हुए है। इसके अलावा 2 मरीज बेगोवाल, 1 गांव माछीपाल से संबंधित है, जब कि एक मरीज जालंधर से संबंधित है, लेकिन उसका सैंपल भुलत्थ में लिया गया, जो कि पॉजिटिव पाया गया है। उक्त पॉजिटिव पाए गए सभी मरीजों को आइसोलेशन सैंटरों में भर्ती किया गया है। इसके अलावा उनके संपर्क में आने वालों की जान पहचान की जा रही है।

29 वर्षीय महिला कोरोना से जंग हारी
गांव सिंधवा दोनां की रहने वाली 29 वर्षीय महिला हरप्रीत कौर, जो कि पिछले कई दिनों से कोरोना संक्रमण से पीड़ित थी और जालंधर के निजी अस्पताल में उपचाराधीन थी। कई दिनों से कोरोना से जंग लड़ते हुए वीरवार को आखिर हरप्रीत कौर इससे हार गई। हरप्रीत कौर की कोरोना की मौत के बाद पूरे गांव में जहां शौक की लहर दौड़ गई, वहीं उक्त गांव के लोगों में खौफ भी बढ़ गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने अपनी निगरानी में मृतक हरप्रीत कौर का उसके गांव के ही श्मशानघाट में अंतिम संस्कार कर दिया गया। कोरोना के कारण अब तक जिले में मौत का आंकड़ा 10 तक पहुंच गया है।

जिले के 4 व्यक्तियों ने कोरोना को हराया : डी.सी.
डिप्टी कमिश्नर दीप्ति उप्पल ने बताया कि कोरोना से जंग लड़ रहे मरीजों में से जिले के 4 व्यक्तियों ने कोरोना को मात दी है। इनमें से 3 को पंजाब टैक्नीकल यूनिवर्सिटी के कोविड केयर सैंटर व 1 मरीज को कपूरथला के आईसोलेशन वार्ड से छुट्टी दी गई है। उन्होंने ठीक हुए व्यक्तियों को अपील की कि वह दूसरे पीड़ितों की सहायता के लिए प्लाजमा दान करने के लिए आगे आए, ताकि वह इस महामारी से छुटकारा पाया जा सके।

जिले में 335 लोगों की हुई सैंपलिंग
सिविल सर्जन डा. जसमीत बावा और जिला ऐपीडीमोलोजिस्ट डा. राजीव भगत ने बताया कि जिले से संबंधित करीब 335 लोगों की सैंपलिंग हुई, जिसमें बेगोवाल 15, भुलत्थ से 5, सुल्तानपुर लोधी से 8, कपूरथला से 50, काला संघिया से 34, टिब्बा से 17, पांछटा से 38, फगवाड़ा से 123, फत्तूढींगा से 45 लोगों की सैंपलिंग की गई। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा तेजी से स्क्रीनिंग की जा रही है और जिन क्षेत्रों में पॉजिटिव मरीज पाए गए है, वहां समय समय पर सैनिटाइजेशन व स्क्रीनिंग का दौर जारी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News