Pics: कोरोना वायरस से लगा इस परिवार को झटका, लाखों लगे है दांव पर

punjabkesari.in Wednesday, Mar 18, 2020 - 04:43 PM (IST)

जालंधरः कोरोना वायरस से लोगों को शारीरिक तौर पर बचाने के लिए मोदी सरकार ने 15 अप्रैल तक भारत आने वाले सभी वीजा रद्द कर दिए हैं। सरकार की तरफ से यह फ़ैसला बेशक सावधानी के चलते लिया गया है लेकिन इन निर्देशों के साथ कई लोगों को आर्थिक मुश्किलें भी उठानी पड़ रही हैं। एयरलाइन की टिकट हाथ में पकड़े जालंधर के रहने वाले एक परिवार को कोरोना वायरस के कारण करारा झटका लगा है, हालांकि इस परिवार में कोई भी ऐसा सदस्य नहीं है, जो इस बीमारी का शिकार हो। 

जालंधर के निवासी निखिल शर्मा के दोनों बच्चे अमरीका के नागरिक हैं। परिवार के प्रमुख निखिल शर्मा मुताबिक उन्होंने परिवार सहित थाईलैंड, वैनकूवर, वाशिंगटन, कैलिफोर्निया, न्यूयार्क, न्यू जर्सी समेत कई स्थानों पर घूमने जाना था। इस टूर मुताबिक उन्होंने 14 मार्च को भारत से रवाना होना था और 12 अप्रैल को भारत लौटना था लेकिन गत दिवस भारत सरकार की तरफ से 15 अप्रैल तक सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को रोक दिया गया है। यदि वह अपने टूर मुताबिक भारत से रवाना होंगे लेकिन वापसी समय पर भारत में उन्हें एंट्री नहीं मिलेगी और बाहर के देश में ओवर स्टे होने के कारण उन्हें  कानूनी कार्रवाई होने का भी डर बना रहेगा।

सारी स्थिति को देखते टूर किया रद्द
परिवार ने बताया कि उन्होंने सारी स्थिति को देखते अब अपना टूर रद्द कर दिया है और इसके लिए बुक करवाई टिकटों पर करीब आया 3 लाख रुपए का खर्च मिट्टी होता नज़र आ रहा है क्योंकि किसी भी एयरलाईन की तरफ से पैसे रिफंड करने की कोई बात नहीं की गई। पीड़ित परिवार ने सरकार से अपील की है कि जहां लोगों की सेहत को देखते सख़्त कदम उठाए जा रहे हैं, वहीं लोगों के आर्थिक नुक्सान को बचाने के लिए एयरलाइन्स या टूर कंपनियों को भी सहयोग करने के लिए सख़्त निर्देश दिए जाएं क्योंकि ऐसे अनेक लोग हैं जो इस स्थिति का सामना कर रहे हैं।

Vatika