लुधियाना में बेकाबू कोरोना, 136 नए मामलों की पुष्टि, 5 की मौत

punjabkesari.in Monday, Jul 27, 2020 - 09:50 PM (IST)

लुधियाना (स.ह.): बेकाबू करोना वायरस की महामारी के चलते जिले में 22 पुलिसकर्मियों, 13 अंडर ट्रायल सहित 136 मरीज पॉजिटिव आए हैं, जबकि इनमें से 5 मरीजों की मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पुलिसकर्मियों में पुलिस डिविजन नंबर नंबर 3 के एसएचओ तथा चार अन्य पुलिसकर्मी शामिल हैं, जबकि चार पुलिसकर्मी डिवीजन नंबर आठ में करोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। इसके अलावा कमिश्नर ऑफिस में दो पुलिसकर्मी जिनकी ड्यूटी पब्लिक डीलिंग में लगी थी, कोरोना पॉजिटिव आए हैं। अन्य पुलिसकर्मियों में जमालपुर से 3, सुधार फाउंटेन चौक दशमेश नगर राजीव गांधी कॉलोनी भाई रणधीर सिंह नगर हैबोवाल कलां तथा न्यू कुंदनपुरी के पुलिसकर्मी शामिल हैं।

इसके अलावा ब्रिस्टल जेल के 13 अंडर ट्रायल भी करोना पॉजिटिव आए हैं। जिन 5 मरीजों की आज मौत हुई है, उनमें 65 वर्षीय महिला चंद्र नगर की रहने वाली थी तथा राजेंद्र अस्पताल पटियाला में भर्ती थी। इसके अलावा एक 80 वर्षीय बुजुर्ग की भी राजेंद्रा अस्पताल में मौत हो गई। उक्त मरीज करनैल सिंह नगर का रहने वाला था। तीसरा मरीज 60 वर्षीय जो तपेदिक का भी मरीज था, एसपीएस अस्पताल में दाखिल था और हलवारा का रहने वाला था। चौथे मृतक मरीज में 50 वर्षीय ताजपुर निवासी व्यक्ति सीएमसी अस्पताल में भर्ती था तथा पांचवा मरीज 74 वर्षीय व्यक्ति बल सिंह नगर का रहने वाला था, पटियाला स्थित राजेंद्रा अस्पताल में भर्ती था। जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 2687 हो गई है जबकि इनमें 66 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा अन्य शहरों से आकर स्थानीय अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों में 395 मरीज पॉजिटिव आ चुके हैं। इनमें से 37 मरीजों की मौत हो चुकी है।

825 सैंपल जांच के लिए भेजे
स्वास्थ्य विभाग ने आज आशंका के आधार पर 825 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजें। सिविल सर्जन डॉ राजेश बग्गा ने बताया कि अब तक 58630 लोगों की कोरोनावायरस संबंधी जांच कराई जा चुकी है। 3 में से 57805 की रिपोर्ट उन्हें प्राप्त हुई है जिसमें से 54723 लोगों के टेस्ट नेगेटिव आए हैं।

खन्ना में एक इलाके से सामने आए 4 मरीज
सिविल अस्पताल खन्ना के इंचार्ज लखविंदर गुलाटी ने बताया कि बसंत नगर इलाके से एक पुरुष सहित चार युवतियां करो ना पगड़ी वाली है। इनमें 50 वर्षीय पुरुष 2 उन्नीस वर्षीय युवतियो के इलावा 15 वा 14 वर्ष की युवतियां शामिल हैं।

अस्पतालों में बढ़ती कोरोना पॉजिटिव मरीजों की भीड़
जिस कदर शहर में कोरोनावायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ रही है अस्पतालों में भी मरीजों की भीड़ बढ़ने लगी है। सिविल अस्पताल में दोपहर के समय कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज बिना सोशल डिस्टेंसिंग के नजर आती है। मरीजों का कहना है कि उन्हें घंटों लाइनों में खड़े होना पड़ता है जबकि सरकारी कामकाज मंद गति से चलता है ऐसे में मरीज सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रख पाते।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News