गुरदासपुर में 22 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से जिला प्रशासन तथा लोग सदमे में

punjabkesari.in Saturday, Jul 25, 2020 - 07:36 PM (IST)

गुरदासपुर (विनोद): जिला गुरदासपुर मे आज अचानक 22 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से यह जिला अब धीरे-धीरे कोरोना की लपेट मे आता जा रहा है। बेशक लोग तथा प्रशासन दिन प्रतिदिन बढ़ती कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या से चिंतित जरूर है, परतु उसके बावजूद लोग सेहत विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों की पालना करने मे पंजाब भर मे सबसे पीछे हैं।

इस संबंधी जानकारी देते हुए सिविल सर्जन गुरदासपुर डा.किशन चंद ने बताया कि पुलिस स्टेशन फतेहगढ़ चूडिय़ां के एसएचओ,दीनानगर से सीआईडी अफसर,दीनानगर में तहसील आफिस के पास काम करने वाली एक वसीका व उसके बेटे सहित जिला गुरदासपुर मे 22 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। जिन्हें जिले के विभिन्न अस्पतालों में आइसोलेट किया गया है।

सिविल सर्जन ने कहा कि लोगों को अब बहुत ही सर्तक रहने की जरूरत है तथा घर से जरूरी होने पर ही घर से निकलना चाहिए तथा जब निकलना जरूरी हो तो मुंह पर मास्क जरूर बांधा होना चाहिए। उन्होने अपील की है कि वे स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइडलाइंस की जरूर पालना करें। उन्होने कहा कि जिला गुरदासपुर के अब लगभग रोज 10 से 20 केस स्पॉट हो रहे हैं, जो जिले के लोगों के लिए एक खतरे की घंटी तथा चिंता का विषय है।

उन्होने बताया कि वही पर सेहत विभाग द्वारा रैंडम सैंपलिंग की प्रक्रिया तेज कर दी है। प्रतिदिन 275 से 300 लोगों की रैंडम सैंपलिंग की जा रही है। हालांकि अधिकतर पॉजिटिव पाए गए मरीजों की रैंडम सैंपलिंग ही की गई है। उन्होने बताया कि स्थिति को देखते हुए अब पॉजीटिव कोरोना मरीजो को बेअंत इंजीनियरिंग कालेज मे आईसोलेटिड किया जा रहा है।

Mohit