मोगा में कोरोना के 23 नए मामले सामने आने से पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 459

punjabkesari.in Monday, Aug 03, 2020 - 11:06 PM (IST)

मोगा (संदीप शर्मा): जिले में कोरोना का प्रकोप जारी है। सेहत विभाग की ओर से आज भी 23 कोरोना पॉजिटिव नए मामले सामने आने की पुष्टि की है। इन मरीजों समेत जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव की गिनती 459 हो गई है। वहीं, अगर जिले में एक्टिव मामलों की बात की जाए, तो 231 मरीज एक्टिव हैं। जिनमें से कुछ को होम क्वारंटाइन व कुछ मरीजों को सेहत विभाग के क्वारंटाइन सैंटरों में भर्ती किया गया है। सहायक सिविल सर्जन डा. जसवंत सिंह के अनुसार जिले में से सामने आने वाले 223 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को उनके स्वस्थ होने के बाद उनके घरों में भेज दिया गया है। 

वहीं, 169 मरीज घरों में क्वारंटाइन किए गए हैं और 23 लैवल-1 नान सिम्टम्ज के होने के चलते उन्हें सरकारी तौर पर स्थापित किए गए 100 बैडों वाले क्वारंटाइन सैंटर लाला लाजपत राय कालेज में रखा गया है। वहीं, जिले से संबंधित 4 मरीज डी.एम.सी. अस्पताल लुधियाना और 3 अपोलो अस्पताल लुधियाना व 2 मरीज ओसवाल अस्पताल लुधियाना में उपचाराधीन हैं। वहीं, एक अन्य को जेल में ही आईसोलेट किया गया है। उन्होंने बताया कि आज सामने आए 23 मामलों में शहर के अलग-अलग इलाकों व नजदीकी कस्बों से संबंधित मरीज हैं। इनमें से 13 मरीज अलग-अलग सरकारी अस्पतालों की ओ.पी.डी. में से सामने आए हैं। वहीं, 7 मरीज पहले पॉजिटिव आ चुके मरीजों के संपर्क में आने वाले हैं। 

आज भी सेहत विभाग की ओर से 266 शक्की लोगों के कोरोना जांच हेतू सैंपल लिए गए हैं। जिनके समेत 495 की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। उन्होंने बताया कि आज तक जिले के 25,870 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 25,274 की रिपोर्ट नैगेटिव आ चुकी है। उन्होंने जिलावासियों से कोरोना वायरस से सुरक्षित रहने हेतू तय किए गए नियमों की पालना करने की अपील की।

Mohit