जिला जालंधर में कोरोना का कहर, 3 मरीज पाए गए Positive

punjabkesari.in Tuesday, Mar 24, 2020 - 03:55 PM (IST)

जालंधर (रता ): विश्व भर के कई देशों में फैल चुके करोना वायरस (CoronaVirus In Hindi) ने जिला जालंधर के 3 लोगों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। सिविल अस्पताल फिल्लौर में दाखिल 3 रोगियों को कोरोना वायरस होने की पुष्टि हुई है, जिनकी पहचान गांव विर्क के हरदीप सिंह (25), हरजिंद्र सिंह(50), बलजिंद्र कौर(45) के रूप में हुई है। तीनों करोना वायरस से ग्रस्त नवांशहर के उस व्यक्ति के संपर्क में आए थे जिसकी पिछले दिनों मौत हो चुकी है। उधर इस बात की पुष्टि करने के लिए जब सिविल सर्जन डॉक्टर गुरिंदर कौर चावला से फोन पर संपर्क करने की कोशिश की गई तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

PunjabKesari

बता दें कि कुछ दिनों पूर्व जर्मनी से समीपवर्ती अपने गांव पठलावा लौटे 70 वर्षीय वृद्ध व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हो गई थी। गांव पठलावा निवासी बलदेव सिंह पुत्र जगन्नाथ जर्मनी से इटली में 2 घंटे के ठहराव के उपरान्त अपने गांव पठलावा पहुंचा था। गांव पठलावा में कोरोना वायरस से मौत का मामला सामने आने के बाद हरकत में आए सेहत विभाग की ओर से जहां हाल ही में विदेशों से लौटे लोगों की स्क्रीनिंग करवाने के प्रयास तेज कर दिए हैं तो ऐसे व्यक्तियों में संदिग्ध लक्ष्ण पाए जाने वाले करीब 56 लोगों को विभाग ने होम क्वारनटाइन  कर दिया है। 

PunjabKesari

कोरोना वायरस से भारत में अब तक 9 लोगों की मौत


भारत में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। भारत में अब तक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। इससे पहले रविवार को लोगों ने पीएम मोदी की जनता कर्फ्यू की अपील को पूरा समर्थन दिया और लोग अपने घरों में ही बंद रहे । बता दें कि पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सोमवार को कर्फ्यू लागू कर दिया। ऐसा बड़ा कदम उठाने वाला देश का यह पहला राज्य है। अधिकारियों ने बताया कि लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे थे, इसलिए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कर्फ्यू की घोषणा की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News