पठानकोट में 44 लोग कोरोना संक्रमित, एक युवक की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Sep 01, 2020 - 06:21 PM (IST)

पठानकोट (आदित्य): मंगलवार को पठानकोट में 44 कोरोनावायरस के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ जुगल किशोर ने बताया कि अमृतसर से 49 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें से चार लोग पॉजिटिव पाए गए हैं तथा 45 लोग नेगेटिव आए हैं। उन्होंने बताया कि सिविल अस्पताल पठानकोट में ट्रूनेट मशीन पर 7 लोगों के सैंपल में से तीन पॉजिटिव तथा चार निगेटिव पाए गए हैं। 

रैपिड एंटीजन टेस्ट मशीन में से एक सौ पचासी सैंपल की रिपोर्ट में से 35 पॉजिटिव तथा 150 लोग नेगेटिव पाए गए हैं। तथा 2 लोग अन्य जगहों से पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि आज पॉजिटिव पाए गए लोगों में मुख्य रूप से उपायुक्त पठानकोट के दफ्तर के आठ, ग्रेफ के आठ तथा गांव गरमाल पठानकोट से पांच लोग पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक कुल संक्रमित लोगों की संख्या 1321 हो चुकी है। जिनमें से 873 लोग रिकवर होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। 

उन्होंने बताया कि एक 36 वर्षीय व्यक्ति की जालंधर के सिविल अस्पताल में कल शाम मृत्यु होने के कारण पठानकोट जिला के कोरोना के कारण मृत्यु को प्राप्त होने वालों की संख्या 24 हो गई है। उन्होंने बताया कि 424 लोगों का आइसोलेशन केंद्र में इलाज चल रहा है तथा 314 सैंपल की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। उन्होंने पठानकोट की जनता से अपील की है कि प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग के दिशा निर्देशों की पालना करें तथा पठानकोट को कोरोनावायरस से मुक्त करने में प्रशासन का सहयोग करें।

Mohit