मोगा में फिर कोरोना ब्लास्ट, 45 नए रोगियों की हुई पुष्टि

punjabkesari.in Saturday, Aug 01, 2020 - 08:22 PM (IST)

मोगा (संदीप शर्मा): जिले में कोरोना का प्रकोप दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। आज फिर जिले में पहले 16 और बाद दोपहर 29 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद पॉजिटिव मरीजों की कुल गिनती 374 हो गई है। वहीं अगर बाकी पैडिंग रिपोर्टों की बात की जाए तो 486 लोगों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। 

सेहत विभाग की ओर से आज भी 241 शकी लोगों के सैंपल लिए गए हैं। जिन्हें विभागीय लैबोरेटरी में जांच हेतू भिजवाया गया है। आज सामने आए पॉजिटिव मरीजों में मोगा शहर के दत्त रोड़ के एक ही परिवार के 6 सदस्यों समेत कुछ मरीज स्थानीय सरदार नगर से संबंधित बताए जा रहे हैं। वहीं बाकी पॉजिटिव मरीज जिले के कस्बा निहाल सिंह वाला, कस्बा बधनीं कलां, गांव रनिया, कस्बा कोटईसेखां व नजदीकी एक गांव से संबंधित हैं। जिले में आज सामने आए पॉजिटिव मरीजों समेत एक्टिव मरीजों की गिनती 140 से ऊपर हो गई है।

सिविल सर्जन डा. अमरप्रीत कौर बाजवा के अनुसार आज तक विभाग की ओर से शकी लोगों के 25 हजार 379 सैंपल लिए जा चुके हैं जिनमें से 24 हजार 220 लोगों की रिपोर्ट नैगेटिव आ चुकी है। वहीं सेहत विभाग की ओर से पॉजिटिव आ चुके 93 मरीजों को उनके घरों में क्वारंटाइन कर रखा है।

Mohit