पठानकोट में अब तक कोरोना का सबसे बड़ा विस्फोट, 49 लोग पॉजिटिव

punjabkesari.in Thursday, Aug 13, 2020 - 07:39 PM (IST)

पठानकोट (शारदा): पठानकोट में जब से कोरोना काल शुरू हुआ तब से लेकर जिले में कोरोना पीडि़तों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। लेकिन बुधवार को जितने भी पीडि़त निकले उससे शहरवासी पूरी तरह से भय के माहौल में आ गए हैं क्योंकि शहर के तीन मुख्य इलाके घरथोली मोहल्ला, इंदिरा कालोनी व आनंदपुर कुल्लियां में सबसे ज्यादा केस कोरोना केस पाए गए। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी की गई बुलेटिन के तहत अब तक के सर्वाधिक 49 कोरोना पॉजिटिव सामने आए हैं जिसमें से 48 जिले से संबधित है जबकि एक दूसरे राज्य से संबधित है। 

48 मामलों में से सर्वाधिक मामले विधानसभा क्षेत्र भोआ के अधीन पड़ने वाले दो गांव तारागढ़ व बेगोवाल से पाए गए है। जिसमें पहले से पीडि़त व्यक्ति के संपर्क में आने से तथा रैंडम सैंपलिंग के दौरान लिए गए सैंपलो में से 10 केस पॉजिटिव निकलें है। जिसमें 2 महिलाएं व 8 पुरूष शामिल हैं। इसके बाद तारागढ़ के अधीन गांव खिलाला में रहने वाले 49 वर्षीय व्यक्ति जो दोहाकत्तर से वापिस आया था तथा गांव नंगलभूर से मलेशिया से वापिस लौटा 23 वर्षीय युवक भी पाया गया। इसी तरह अस्पताल में ओ.पी.डी. के दौरान दिए गए सैंपलो में से 4 इंदिरा कालोनी निवासी पॉजिटिव निकलें जिसमें एक 10 वर्षीय बच्चे सहित 7 वर्षीय बच्ची, एक 35 वर्षीय व्यक्ति व एक 31 वर्षीय महिला पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद शहर में कोरोना का दूसरा विस्फोट मोहल्ला आनंदपुर कुल्लियां में हुआ यहां एक व्यक्ति के संपर्क में आने से 8 लोग कोरोना से पॉजिटिव पाए गए। 

इसके बाद तीसरा विस्फोट मोहल्ला घरथोली में हुआ यहां 5 लोग जिसमें 3 महिलाएं व 2 पुरूष शामिल हैं। इसी तरह गांव बुद्घीनगर से 40 वर्षीय व्यक्ति, गांव पठानचक्क से 36 वर्षीय व्यक्ति व उसकी 35 वर्षीय पत्नि व उसके साथ एक अन्य परिवारिक सदस्य 36 वर्षीय महिला जिनमें बीमारी के लक्ष्ण थे वह भी पॉजिटिव निकले। इसके पश्चात पीर बाबा वाली गली से एक 53 वर्षीय व्यक्ति सुजानपुर के मोहल्ला शेखां से, 55 वर्षीय महिला गांव अजीजपुर से 25 वर्षीय गर्भवति महिला, गांव घयाला से 27 वर्षीय गर्भवति महिला, गांव रानीपुर उपरला से 30 वर्षीय महिला, रणजीत सागर डैम कालोनी से 33 वर्षीय युवक तथा गांव कोटली से गर्भवती 26 वर्षीय महिला भी पॉजिटिव निकली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News