कपूरथला के लोगों में दहशत, कोरोना के 5 नए मामलों की हुई पुष्टि

punjabkesari.in Friday, Jun 19, 2020 - 08:27 PM (IST)

कपूरथला (महाजन): जिले में कोरोना संक्रमण से पीडि़तों की संख्या में तेजी से उछाल होता जा रहा है। जहां पहले कभी-कभार ही एका-दुका कोरोना पॉजीटिव का मरीज पाया जाता था, वहीं गत करीब 4 दिनों से इनकी संख्या बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को जिला कपूरथला में एक ही दिन में 5 मरीजों की पुष्टि होने से जहां मरीजों की संख्या बढ़ गई, वहीं जिला वासियों के लिए खतरा ओर भी बढ़ गया है। उल्लेखनीय है कि गत दिनों मोहब्बत नगर, कपूरथला की महिला जो कि चंडीगढ़ में पी.जी.आई. में इलाज हेतु गई थी, जहां उसके टैस्ट लेने पर कोरोना पाजिटिव पाए गई थी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा उक्त महिला के पारिवारिक सदस्यों सहित उसके संपर्क में आने वालों की सैंपलिंग ली गई, जिनमें से पांच की रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई। पांचों मरीज मोहब्बत नगर से संबंधित है और उन्हें जालंधर के मैरीटोरियस स्कूल जालंधर में बनाए गए आईसोलेशन सैंटर इलाज हेतु भर्ती करवाया गया। पांच नए मामले सामने से आने से अब जिला कपूरथला में कोरोना पीडि़तों की कुल संख्या 57 तक पहुंच चुकी है, जिनमें से एक्टिव मरीजों की संख्या 14 हो गई है। इसके अलावा पी.जी.आई. में उपचाराधीन मोहब्बत नगर निवासी महिला की शुक्रवार को मौत हो जाने से कुल मौतों की संख्या 4 हो गई है। 

गौर हो कि जिला कपूरथला के साथ लगते क्षेत्रों जालंधर, अमृतसर, लुधियाना सहित अन्य जिलों में जहां रोजाना बड़ी तादाद में कोरोना पॉजीटिव मामले सामने के बाद अब कपूरथला में भी मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। जो कि गंभीर चिंता का विषय है। मोहब्बत नगर में पाए गए नए 5 मामलों के बाद उक्त मोहल्ला निवासियों में खौफ काफी बढ़ गया है। वहीं शहर वासियों का कहना है कि गत दिनों की भांति अब काफी मामले सामने आने लग पड़े है। जिसे देख कर यह प्रतित होने लगा है कि शायद कपूरथला में अब कोरोना की चैन बनना शुरु हो गई और यदि आने वाले दिनों में इसी प्रकार मरीजों की संख्या बढ़ती रही, तो कपूरथला भी जालंधर व अमृतसर जैसे जिलों में शामिल हो जाएगा। जिसको मुख्य रखते हुए डिप्टी कमिश्नर व स्वास्थ्य विभाग को लोगो की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए योग्य कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों या मोहल्लों में कोरोना पॉजीटिव के मामले सामने आ रहे है, उन क्षेत्रों के साथ संपर्क कम किया जाए। 

सिविल सर्जन डा. जसमीत कौर बावा व जिला ऐपीडीमोलोजिस्ट डा. राजीव भगत का कहना है कि गत दिनों लिए गए सैंपलों में से 247 की रिपोर्ट आ गई है, जिनमें से 202 नैगेटिव पाए गए है, 5 पॉजीटिव पाए गए है, जब कि 40 सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है। इसके अलावा गत दिनों भगतपुरा में पाए गए पॉजीटिव मरीज के बाद उक्त क्षेत्र का स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से सर्वे करवाया गया। 

Mohit