पठानकोट में 5 लोग आए कोरोना पॉजीटिव, 8 लोगों की हुई घर वापसी

punjabkesari.in Sunday, Jun 28, 2020 - 04:53 PM (IST)

पठानकोट (आदित्य): रविवार को यहां गत दिवस कोरोना वायरस के चलते मृत्यू का ग्रास बनी पठानकोट के कथलौर कॉलोनी निवासी महिला का शमशान घाट में संस्कार किया गया, वहीं पठानकोट में रविवार को पांच नए कोरोना पॉजीटिव मरीज पाए गए हैं वहीं इसके अलावा पंजाब सरकार की डिस्चार्ज पालिसी के चलते आठ व्यक्तियों की घर वापसी भी हुई। पठानकोट के कथलौर कॉलोनी की रहने वाली 42 वर्षीय महिला नीतू जमवाल की लुधियाना के क्रिश्चन मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मृत्यु हो जाने पर उसका स्वास्थ्य विभाग द्वारा पठानकोट में अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकॉल के तहत कर दिया गया। 

जानकारी देते हुए एसएमओ कम सिविल सर्जन डॉक्टर भूपेंद्र सिंह ने बताया कि उक्त महिला कोरोना वायरस से पॉजिटिव थी। उन्होंने बताया कि महिला को बीमारी की हालत में परिजन पहले पठानकोट सिविल अस्पताल में लाए थे, लेकिन उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे चिकित्सा हेतु लुधियाना ले गए थे। उन्होंने बताया कि महिला की बेटी तथा सास भी कोरोना पॉजिटिव आई थी वह भी लुधियाना में ही इलाज करवाने के बाद कोरोना मुक्त हो चुकी हैं। दूसरी ओर सिविल सर्जन डॉक्टर भूपेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को कोरोना पॉजिटिव मरीजों की टेस्ट रिपोर्ट में 5 लोगों को पॉजिटिव पाया गया है, जिनमें से एक शास्त्री नगर, एक काशीनगर डलहौजी रोड तथा 3 लोग जिला गुरदासपुर से घरोटा में पॉजिटिव पाए गए मरीज के परिवार से संबंधित हैं। उन्होंने बताया कि आज पंजाब सरकार की कोरोना मुक्त होने वाले व्यक्तियों की डिस्चार्ज पॉलिसी के तहत आठ व्यक्तियों को चिंतपूर्णी मेडिकल कॉलेज से छुट्टी दी गई है। 

उन्होंने बताया कि इनमें से एक व्यक्ति भजूरा सुजानपुर, एक व्यक्ति गांव काला चक्क सुजानपुर, एक आनंदपुर टंकी पठानकोट, तीन मॉडल टाउन कच्चे क्वार्टर,एक रजिंदर नगर पठानकोट, एक गांव धालोवाल पठानकोट शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इन सब को मिलाकर आज तक पठानकोट में कुल केसों की संख्या 212 हो चुकी है जिनमें से 164 लोग कोरोना मुक्त होकर घर जा चुके हैं तथा अभी 42 एक्टिव केस आइसोलेशन वार्ड में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं। उन्होंने पठानकोट की जनता से अपील की है कि बिना जरूरत भीड़भाड़ वाली जगहों पर मत जाएं। प्रशासन के दिशा निर्देशों की पालना करें। आप स्वस्थ रहें तथा अपने परिवार को भी कोरोनावायरस जैसी बीमारी से दूर रखें।

Mohit