अमृतसर में 5 नए मामलों की हुई पुष्टि, 1 महिला की मौत

7/2/2020 7:03:06 PM

अमृतसर (दलजीत शर्मा): लॉकडाउन खत्म होने के बाद अमृतसर में कोरोना से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिले में आज 71 वर्षीय महिला की जहां मौत हो गई है वहीं पांच और नए मामले सामने आए हैं। इनमें से तीन मामले कमेटी से आए हैं जबकि 2 मामले पॉजीटिव मरीजों के संपर्क वाले हैं। जिले में अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 45 हो गई है जबकि मरीजों का आंकड़ा 971 हो गया है।

जानकारी अनुसार पंजाब सरकार द्वारा जब से राज्य में लॉकडाउन खत्म किया गया है तब से ही अमृतसर में लगातार कोरोना के केसों में वृद्धि हो रही है तथा इससे मरने वाले मरीजों की दर में भी इजाफा हो रहा है। सेहत विभाग के अनुसार गंडा सिंह कॉलोनी तरनतारन रोड की रहने वाली 71 वर्षीय मंजीत कौर की आज गुरु रामदास अस्पताल में कोरोना से मौत हो गई है, मरीज सांस की बीमारी से भी पीड़ित थी। आज आए नए मामलों में 1 जसपाल नगर, एक गांव मजीठा, एक बसंत एवेन्यू, एक 1 भक्ता वाला, एक अकाश एवेन्यू शामिल हैं।

गौरतलब है कि जिले में अब 771 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। 97 मरीज अभी भी अस्पतालों में उपचाराधीन है, जबकि 58 मरीज होम आइसोलेट है। 971 जिले में मरीजों का आंकड़ा हो गया है तथा 39 मरीजों की मौत हो चुकी है। जानकारी के अनुसार आज सरकारी मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी लैबोरेट्री में 229 लोगों के टेस्ट हुए थे, जिनमें से 5 मरीज पॉजीटिव पाए गए हैं।


Mohit

Related News