Video: कोरोना को लेकर 5 साल की बच्ची ने कुछ इस तरह की सरबत के भले की अरदास

punjabkesari.in Tuesday, Mar 24, 2020 - 04:04 PM (IST)

रूपनगरः पंजाब में लगातार कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। अब तक पंजाब में से 26 केस पॉजिटिव पाए गए हैं। एक तरफ़ जहां पंजाब सरकार के आदेशों पर राज्य में कर्फ़्यू लगा कर पुलिस की तरफ से अलग -अलग जिलों में अलग -अलग तरीकें से घरों में रहने की अपील की जा रही है, वहीं रूपनगर की 5 वर्षीय बच्ची ने भी अरदास करते हुए लोगों से घरों में रहने की अपील की।

वीडियो में आप देख सकते है कि कैसे बच्ची ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरबत के भले की हाथ जोड़ कर गुरु जी के चरणों में अरदास कर लोगों से घरों में रहने की अपील की। बता दें कि यह वहीं बच्ची हैं जिसने दिसंबर महीने में शहीदी जोड़ मेले दौरान मुख्यमंत्री को पंजाब में शराब के ठेके बंद करने की अपील की थी। बता दें कि पंजाब सरकार की तरफ से गत दिवस पंजाब में कोरोना वायरस के बढ़ रहे प्रकोप को देखते हुए कर्फ़्यू लगाया गया है, जो अगले हुक्मों तक जारी रहेगा।


विश्व भर में कोरोना से 16000 से अधिक मौतें
उल्लेखनीय है कि विश्न भर में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। दुनिया भर में कोरोना के कारण लगभग 16000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, इसके अलावा भारत में अब तक 10 मौतें कोरोना कारण हो चुकी हैं। इसी तरह पंजाब में अब तक 1 मौत हो चुकी है और 26 पॉजिटिव मरीज़ सामने आ चुके हैं। पंजाब में कोरोना का ज़्यादातर पॉजिटिव मरीज वही हैं, जो इटली से लौटे बुज़ुर्ग बलदेव सिंह के संपर्क में आए थे। 

Vatika