पठानकोट में 55 नए कोरोना संक्रमित केस, 59 मरीजों ने किया रिकवर

punjabkesari.in Saturday, Oct 10, 2020 - 06:59 PM (IST)

पठानकोट (शारदा): जिले में कोरोना का कहर लगातार जारी है। हालांकि पिछले कुछ दिनों से पॉजिटिव केसों की संख्या में गिरावट लगातार जारी थी, लेकिन शनिवार को एक बार फिर 55 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई जिससे शहर वासियों में एक बार फिर भय की स्थिति उत्पन्न हो गई है।

जानकारी के अनुसार आर.टी.पी.सी.आर. अमृतसर में भेजे गए 615 सैंपलों में से 32 सैंपलो की रिपोर्ट पॉजिटिव व 583 लोगों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। ट्रू नैट मशीन में लिए गए 5 सैंपलों में से 1 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव तथा 4 की रिपोर्ट नैगेटिव आई। वहीं रैपिड एंटीजन टैस्ट में 448 सैंपलों में से 14 सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव तथा 434 की रिपोर्ट नैगेटिव आई। इसके साथ ही अन्य जिलों से 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तथा निजी लैब से 8 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसके चलते शनिवार को कुल 55 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

855 लोगों के लिए सैंपल
कोविड-19 की चेन तोड़ने के लिए सिविल अस्पताल पठानकोट जिले के अन्य स्वास्थय केन्द्रों में कोरोना के सैंपल लगातार लिए जा रहे हैं। एक और जहां शनिवार को 55 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वहीं स्वास्थय विभाग की ओर से रोजाना ओ.पी.डी. के साथ-साथ लिए जाने वाले सैंपलों में से कुल 855 लोगों के सैंपल एकत्रित किए गए तथा 548 सैंपलों की रिपोर्ट आनी शेष है। इसके चलते कुल 1403 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है।

रिकवर केसों की कुल संख्या हुई 3625
इस संबंधी सिविल सर्जन डा. जुगल किशोर ने बताया कि जहां जिले में कोरोना से मरने वाले तथा संक्रमितों की संख्या में बढ़ौतरी हो रही है, वहीं दूसरी ओर जिले में कोरोना से रिकवर करने वालों की संख्या में भी रोजाना वृद्धि हो रही है जिसके चलते आज 59 लोगों ने कोरोना से रिकवर कर लिया। इसके तहत उन्हें डिस्चार्ज पॉलिसी के अधीन डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि अब जिले में रिकवर केसों की संख्या कुल 3625 पहुंच गई है।
 

Mohit