कपूरथला में कोरोना के 7 नए मामले, आंकड़ा पहुंचा 100 के पार

punjabkesari.in Monday, Jun 29, 2020 - 09:42 PM (IST)

कपूरथला (महाजन): सोमवार को जिले में 7 नए मामले आने से कुल आंकड़ा 100 के पार पहुंच चुका है। इन नए मरीजों के सामने आने के बाद जिलावासियों में हड़कंप मच गया। इन 7 मामलों में से अकेले 6 नए मामले कपूरथला शहर के साथ संबंधित है, जब कि 1 मामला फगवाड़ा से संबंधित है। कपूरथला में सामने आए 6 मामलों की खबर शहर में आग की तरह फैलने से लोगों में काफी डर पाया गया। कोरोना के जिले में बढ़ते मामलों को देखते हुए अब लोगों ने अपने सगे-संबंधित व परिचत लोगों से भी मिलना काफी बंद कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि गत दिनों विधायक राणा गुरजीत सिंह के कार्यालय सचिव के पॉजीटिव पाए जाने के बाद उनके संपर्क आए पारिवारिक सदस्यों के सैंपल लिए गए थे, जिसमें 5 पारिवारिक सदस्यों की रिपोर्ट पॉजीटिव पाई गई, जिनमें 69 वर्षीय महिला, 51 वर्षीय पुरुष, 40 वर्षीय महिला, 18 वर्षीय पुरुष व 14 वर्षीय युवक शामिल है। वहीं गत दिनों कार्यालय सचिव के संपर्क में आने वालों में से, जो 4 सैंपल पैंडिंग पड़े थे, उनमें 3 नैगेटिव पाए गए है, जबकि एक 49 वर्षीय पूर्व पार्षद व पूर्व उपाध्यक्ष नगर कौंसिल कपूरथला पॉजीटिव पाए गए है। जो कपूरथला के 6 नए मरीज पॉजीटिव है, उनमें से एक विधायक राणा गुरजीत सिंह का काफी नजदीकी है। इसके अलावा 31 वर्षीय पुरुष पांछटा से संबंधित है, जिसकी कुछ दिनों से तबीयत खराब होने के कारण जब कोरोना का टैस्ट किया गया, तो वह पॉजीटिव निकला। 7 नए मामले सामने आने से जिले में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 41 तक पहुंच चुकी है।

सिविल सर्जन कपूरथला डा. जसमीत कौर बावा व जिला ऐपीडीमोलोजिस्ट डा. राजीव भगत ने बताया कि सोमवार को 476 टैस्टो की रिपोर्ट आई, जिनमें से 469 की रिपोर्ट नैगेटिव पाई गई, जबकि जिले में 7 नए पॉजीटिव मरीज पाए गए। उन्होंने बताया कि जो 49 वर्षीय पूर्व पार्षद पॉजीटिव पाए गए है, उन्हें घर में एकांतवास में भेज दिया गया। हालाकि यह पहले ही गत दिनों कार्यालय सचिव के पॉजीटिव पाए जाने के बाद एहतियात के तौर पर घर में ही एकातवास पर थे। फिर भी इनके संपर्क में आने वालों सहित उनके पारिवारिक सदस्यों के भी सैंपल लिए जा रहे है। सिविल सर्जन डा. बावा ने बताया कि सोमवार को जिले में 236 लोगों की सैंपलिंग की गई, जिनमें टिब्बा के 11, भुलत्थ के 21, बेगोवाल के 20, फत्तूढींगा के 19, सुल्तानपुर लोधी से 20, काला संघिया से 35, आर.सी.एफ. से 20, जेल में से 10, कपूरथला से 80 लोगों की सैंपलिंग हुई है।

Mohit