कपूरथला में 70 लोग पाए गए कोरोना पॉजिटिव, 67 को भेजा घर

punjabkesari.in Friday, Sep 25, 2020 - 10:02 PM (IST)

कपूरथला/फगवाड़ा (महाजन/जलोटा): जिला कपूरथला के लोगों के लिए शुक्रवार का दिन कुछ राहत भरा रहा। राहत भरा इसलिए कि कई दिनों से लगातार कोरोना के कारण चल रहा मौतों का सिलसिला थम गया। शुक्रवार को किसी भी मरीज की कोरोना के कारण मौत नहीं हुई। जब कि पहले से उपचाराधीन चल रहे कोरोना पीड़ितों में से 67 मरीजों के ठीक होने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा उन्हें घर भेज दिया गया। इसके अलावा जिले में शुक्रवार को 70 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए। पॉजिटिव पाए गए मरीजों में 4 मरीज कपूरथला स्थित एस.एस.के. की यूनिट-5 से संबंधित है, जबकि 3 मरीज भुलत्थ स्थित बैंक ऑफ इंडिया के कर्मी है। उल्लेखनीय है कि एस.एस.के. में सैंकड़ों की संख्या में कर्मी काम करते है, जहां एक दिन में 4 मरीज सामने आने से कर्मियों में डर व हफरा-तफरी मच गई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने वालों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

पॉजिटिव पाए गए 70 मरीजों में से कपूरथला सब डिवीजन से 28 मरीज, फगवाड़ा सब डिवीजन से 11, भुलत्थ सब डिवीजन से 9 व सुल्तानपुर लोधी सब डिवीजन से 8 मरीज संबंधी है। जबकि 1 मरीज जालंधर से संबंधित है। वहीं अन्य मरीज कपूरथला व आसपास के गांवों से संबंधित है। डा. राजीव भगत ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा सैंपलिंग की मुहिम को जारी रखते हुए शुक्रवार को 1276 मरीजों की सैंपलिंग की गई। जिसमें से कपूरथला से 294, फगवाड़ा से 324, भुलत्थ से 20, सुल्तानुपर लोधी से 78, बेगोवाल से 32, ढिलवां से 10, काला संघिया से 189, फत्तूढींगा से 94, पांछटा से 189 व गांव टिब्बा से 46 लोगों की सैंपलिंग की गई। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 3183 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके है, जिनमें से 2152 लोग ठीक हो चुके है, जब कि 667 मरीज एक्टिव चल रहे है और अब तक 132 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

फगवाड़ा में संक्रमित पाए गए लोग
फगवाड़ा सिविल अस्पताल के एस.एम.ओ. डा. कमल किशोर ने बताया कि फगवाड़ा के विभिन्न इलाको में 11 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। इनमें स्थानीय जगतराम सूंढ कॉलोनी से 1 महिला, न्यू सुखचैन नगर से 1 महिला, पॉश कॉलोनी हरगोबिन्द नगर से 1 महिला, मोहल्ला धर्मपुर से 1 महिला, न्यू अमर नगर से 1 पुरूष, एक अन्य इलाके से 1 महिला, नंगल कॉलोनी से 1 पूरूष, गांव खलियान से 1 पुरूष, गांव नरूड़ से 1 पुरूष, गांव पांशटा से 1 पुरूष, गांव नवां पिंड से 1 महिला शामिल है। सभी पीड़ितों को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा आइसोलेट किया जा रहा है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News