CORONAVIRUS: पंजाब में अभी तक कुल 283 मामलें आए सामने, जालंधर और पटियाला में बढ़ रही रफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Apr 23, 2020 - 07:14 PM (IST)

पंजाब: पंजाब में ऐसा माना जा रहा था कि कोरोना वायरस की रफ्तार धीमी हो गयी है परन्तु इसी बीच पटियाला एक ही दिन में नया हॉटस्पॉट बन गया है। एक ही समय 18 केस राजपुरा और पटियाला से सामने आए हैं। ये सभी पीड़ित महिला और उसके बेटों के संपर्क में आने वाले लोग हैं। पीडित महिला के संपर्क के साथ अब तक 29 केस सामने आ चुके हैं। पटियाला में अभी तक कोरोना मरीज़ों की कुल 49 संख्या हो गई है। इस से पंजाब में कोरोना संक्रमित मरीज़ों की संख्या 283 हो चुकी है जिसमें से 17 की मौत हो चुकी है हालांकि 66 ठीक भी हो चुके है।  

6 माह की मासूम ने भी दम तोड़
पी.जी.आई. के एडवांस पीडियाट्रिक सेंटर में दिल का इलाज कराने आई कोरोना पॉजिटिव  6 माह की मासूम ने आज 1 बजे इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। बच्ची ए.पी.सी. के जनरल वार्ड में 9 अप्रैल से एडमिट थी। फगवाड़ा निवासी बच्ची को जैनेटिक हार्ट की दिक्कत थी, जिसकी वजह से ओपन हार्ट सर्जरी होनी थी। 2 दिन से उसकी तबीयत खराब थी। इसके बाद उसका कोरोना टैस्ट किया तो वह पॉजिटिव पाई गई थी।

जालंधर में भी आए नए मामलें 
जालंधर में गुरुवार सुबह कोरोना का एक केस पॉजीटिव मिलने के बाद अब 8 और कोरोना केस पॉजीटिव पाए गए हैं, जिसकी पुष्टि सेहत विभाग ने की है। एक ही दिन इकठ्ठे 9 केस पॉजीटिव मिलने से जालंधर में कुल पॉजीटिव मामलों की संख्या 62 तक पहुंच गई है।

ग्रीन जोन बनने से पहले आए 2 केस 
अमृतसर में भी सेहत विभाग की मुश्किले फिर से बढ़ गई है। जिले में 15 दिन बाद 2 और कोरोना पॉजीटिव के केस सामने आए है। यह दोनों मरीज कृष्णा नगर के है। दोनों को गुरु नानक देव अस्पताल की आईसोलेशन वार्ड में दाखिल किया गया है। प्रशासन ने इस इलाके को भी सील कर दिया है। विभाग द्वारा कम्यूनिटी से सामने आए बलबीर सिंह कोरोना पॉजीटिव मामला आने के उपरांत विभाग द्वारा कृष्णा नगर सहित अन्य क्षेत्रों में रहने वाले 50 हजार लोगों की स्क्रीनिंग करवाई गई। जिनमें कृष्णा नगर के रहने वाले बसंत कुमार (68) और संदीप कुमार (37) में लक्षण पाए गए और उन्हें घर में ही होम क्वारेंटाईन कर दिया गया। इलाके का रहने वाला बलबीर सिंह कोरोना को मात देकर ठीक हो चुका है। सेहत विभाग दावा कर रहा था कि 28 दिन लगातार अगर कोरोना का कोई मामला सामने न आता तो जिले ने ओरेंज जोन से निकलकर ग्रीन जोन में चले जाना था, लेकिन दोनों मरीजों की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद सेहत विभाग की मुश्किले बढ़ गई है।

मोगा बना कोरोना संक्रमण मुक्त जिला 
हालांकि कोरोना वायरस के बढ़ते कोहराम के बीच राहत की खबर आयी है। नवांशहर के बाद मोगा भी कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गया है। यहां से चार मरीज थे, जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। चारों मरीज 14 दिन से क्वारंटीन थे। यातायात सेवा बहाल होते ही इन्हें महाराष्ट्र भेज दिया जाएगा, क्योंकि ये महाराष्ट्र से आए 14 जमातियों के दल का हिस्सा थे।

Author

Riya bawa