अदालतों में भी दिखा कोरोना वायरस का कहर, वकीलों ने रखा नो-वर्क डे

punjabkesari.in Tuesday, Mar 17, 2020 - 10:26 AM (IST)

जालंधर(मृदुल/भारद्वाज): कोरोना वायरस के कारण जहां एक तरफ सुप्रीम कोर्ट, दिल्ली हाईकोर्ट व पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में रूटीन वर्क की जगह स्पैशल वर्क के नोटीफिकेशन जारी किए जाने के कारण जहां एक तरफ सुप्रीम कोर्ट में इस महामारी को फैलने के कारण एहतियात बरतने के लिए यह कदम उठाया गया है। दूसरी ओर पंजाब में स्थित लोअर कोर्ट को में भी यह नियम लागू करने संबंधी बार एसोसिएशन द्वारा कदम उठाए जाने संबंधी बात चल रही है।

हालांकि इस संबंधी जालंधर बार एसोसिएशन की ओर से आज इसी महामारी के संक्रमण में वकील व अन्य लोग न आ सकें, इसके लिए आज वकीलों द्वारा नो-वर्क डे रखा गया। इतना ही नहीं जालंधर बार एसोसिएशन द्वारा यह कदम उठाए जाने के बाद लुधियाना, होशियारपुर व अन्य जिलों में भी इसे वकीलों द्वारा लागू किया गया।

इस बारे में बार एसोसिएशन के जिला प्रधान व महासचिव सुशील मेहता ने बताया कि जालंधर बार एसोसिएशन के अंतर्गत सभी वकीलों द्वारा इस महामारी से बचने के लिए नो-वर्क डे रखा गया क्योंकि अक्सर होता क्या है कि सोमवार को कोर्ट में काफी वर्क होता है और काफी बड़ी तादाद में लोग आते हैं। इस कारण इस वायरस के न फैलने संबंधी वकीलों द्वारा इस कदम को उठाया गया है। उन्होंने बताया कि यह महामारी जिस तरह से फैल रही है, इसके चलते ही नो-वर्क डे रखा है। हालांकि इतना ही नहीं सुप्रीम कोर्ट और पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट की तर्ज पर यह कदम उठाया गया है। इस संबंधी सभी वकील इस समय के दौरान सिर्फ जमानत संबंधी और एमरजैंसी केस संबंधी ही कोर्ट में काम करने की मांग कर रहे हैं।

दूसरी ओर सूत्रों की मानें तो कोरोना वायरस संबंधी हाईकोर्ट स्थित बार काऊंसिल द्वारा मीटिंग हुई थी। इसमें अभी लोअर कोर्ट में काम करने संबंधी कोई भी फैसला पैंडिंग है। अब जैसे ही फैसला आएगा तो उसके बाद ही पंजाब स्थित कोर्ट में पूरे तरीके से नियम को लागू किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News