कोरोना के चलते पंजाब में कर्फ्यू, अब किसी को नहीं दी जाएगी ढील

punjabkesari.in Monday, Mar 23, 2020 - 02:39 PM (IST)

जालंधरः पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सोमवार को कर्फ्यू लागू कर दिया। ऐसा बड़ा कदम उठाने वाला देश का यह पहला राज्य है। अधिकारियों ने बताया कि लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे थे, इसलिए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कर्फ्यू की घोषणा की।

 

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ मुख्य सचिव एवं डी.जी.पी. के साथ मिलकर हालात की समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री ने बिना किसी ढील के पूर्ण रूप से कर्फ्यू लगाए जाने की घोषणा की है।'' एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘लोग अब भी बड़ी संख्या में घरों से निकल रहे थे इसलिए कर्फ्यू लागू किया गया। इसका मकसद लोगों को घरों में रखना है।'' प्रवक्ता ने बताया कि उपायुक्तों को आवश्यक आदेश देने को कहा गया है। प्रवक्ता ने कहा कि यदि कोई प्रतिबंध से छूट चाहता है तो उसे एक तय अवधि और काम के लिए यह छूट दी जाएगी। 

PM मोदी की देश से फिर अपील
वहीं खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से देश की जनता से अपील की है कि लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वो नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।

भारत में अब तक 8 लोगों की मौत
भारत में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। भारत में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। इससे पहले रविवार को लोगों ने पीएम मोदी की जनता कर्फ्यू की अपील को पूरा समर्थन दिया और लोग अपने घरों में ही बंद रहे। शाम 5 बजे 5 मिनट के लिए लोगों ने अपने घरों की छतों और गेटों पर खड़ें होकर कोरोना के खिलाफ लड़ रहे कर्मवीरों के लिए तालियां, थालियां, घंटियां और शंख बजाए।

Vatika