कोरोना का कहरः पंजाब में अब तक 91 केस आए सामने , 7 की मौत, जानें ताजा हालात

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 02:18 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब में कोरोनावायरस का कहर लगातार जारी है और दिन-प्रतिदिन कोरोना पीड़ित मरीज़ों की संख्या तेज़ी से बढ़ रही है, जिसने लोगों को चिंता में डाल दिया है। पंजाब में अब तक कोरोना वायरस के 91 केस सामने आ चुके हैं और 7 लोग इस वायरस से अपनी जान गंवा चुके हैं। पंजाब में कोरोना वायरस के इंफैक्शन को रोकने के लिए सरकार की तरफ से लगाया गया कर्फ़्यू 15वें दिन में पहुंच गया है। लोग अपने घरों में रहने के लिए मज़बूर हैं और जो लोग सरकार के आदेशों को नहीं मान रहे हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

जानें राज्य के ताज़ा हालात
राज्य में अब तक कोरोना पीड़ित मरीज़ों की संख्या 91 तक पहुंच गई है, जिनमें सबसे ज़्यादा मरीज़ मोहाली जिले के सामने आए हैं। मंगलवार को मोहाली जिले में कोरोना वायरस के 7नए केस सामने आए हैं, जबकि मानसा में 2, मोगा में पहला और पठानकोट में दूसरा मामला सामने आया है। ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक मोहाली में कोरोना के 26 पॉजीटिव केस, नवांशहर में 19, होशियारपुर में 7, जालंधर में 6, लुधियाना में 6, अमृतसर में 10, पटियाला में 1, रोपड़ में 3, मानसा में 5, पठानकोट में 2, फरीदकोट में 1, बरनाला में 1, कपूरथला में 1, फतेहगढ़ साहिब में 2 और मोगा में कोरोना वायरस का एक केस सामने आ चुका है। 

पंजाब में अब तक 7 लोगों की मौत
18 मार्च को नवांशहर जिले के गांव पठलावा के बुज़ुर्ग की मौत हुई, जो पिछले दिनों जर्मनी से इटली होता हुआ आया था। दूसरी मौत 29 मार्च को नवांशहर के पाठक के संपर्क में आने वाले होशियारपुर के एक व्यक्ति की हुई, जो अमृतसर में भर्ती था। तीसरे मामले में 30 मार्च को लुधियाना की 42 वर्षीय महिला ने पटियाला के राजिंद्रा अस्पताल में दम तोड़ दिया है। 31 मार्च को चंडीगढ़ के पी. जी.आई. में भर्ती मोहाली के 65 वर्षीय बुज़ुर्ग की चौथी मौत हो गई, जबकि 3 अप्रैल को 5वीं मौत अमृतसर के पूर्व रागी भाई निर्मल सिंह खालसा की हुई, जिन्होंने अमृतसर के श्री गुरु नानक देव अस्पताल में दम तोड़ा। 5 अप्रैल को लुधियाना के फोर्टिस अस्पताल में 69 वर्षीय महिला की मौत हुई, जो कि पंजाब में 6वीं मौत थी। अमृतसर के गुरू नानक देव अस्पताल में भर्ती पठानकोट जिले के सुजानपुर की 75 वर्षीय औरत की भी मौत हो गई थी। इस तरह पंजाब में कोरोना वायरस के कारण अब तक 7मौतें हो चुकी हैं।

भारत में 4281 हुई पीडितों की संख्या, 111 मौतां
देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोनावायरस के 693 से ज़्यादा मामले सामने आने के बाद कोरोना पॉजीटिव मरीज़ों की संख्या बढ़ कर 4281 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार रात यह जानकारी दी। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि रविवार से सोमवार शाम तक देश में कोरोना के 693 से ज़्यादा मामले आए हैं और अब तक कोरोना के साथ 111 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि एक प्रवासी सहित 319 लोगों के स्वस्थ होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 

Vatika