गुरुहरसहाय में कोरोना ने ली 63 वर्षीय सीनियर पत्रकार की जान

punjabkesari.in Saturday, Sep 19, 2020 - 05:01 PM (IST)

गुरुहरसहाय (आवला): शहर में कोरोना महामारी के मरीजों की गिनती में दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। लेकिन फिर भी लोग इस बीमारी प्रति जागरुक नहीं हो रहे है। शहर के 63 वर्षीय सीनियर पत्रकार अमरजीत सिंह बहल की कोरोना वायरस के कारण मौत हो जाने का समाचार प्राप्त हुआ है, जिनका आज कोविड-19 की हिदायतानुसार प्रशासन की तरफ से संस्कार भी करवा दिया गया है। जानकारी अनुसार गुरुहरसहाय शहर की बहल वाली गली में रहते अमरजीत सिंह बहल जोकि पिछले कई सालों से किसी निजी पंजाबी अखबार में पत्रकार में अपनी सेवाऐं देते रहे है, पिछले कुछ दिनों से इस पत्रकार की अचानक तबीयत खराब हो गई थी। 

इस दौरान उसका कोरोना के टेस्ट लिया गया जोकि पॉजिटिव आया तो उसको तुरंत ईलाज के लिए फरीदकोट के मेडिकल कॉलेज में दाखिल कराया गया, जहां पर उसका कुछ दिन तक ईलाज चला, लेकिन तबीयत ठीक ना होने के कारण उसको शहर मोगा के किसी निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया जहां पर मरीज का पिछले कई दिनों से ईलाज चल रहा था और इलाज के दौरान बीते शुक्त्रवार को शाम 7 बजे के करीब इस पत्रकार की मौत हो गई। शहर में कोरोना के कारण पत्रकार की हुई मौत से सहम का माहौल बन गया। इलाके के पत्रकार भाईचारे ने कोरोना के कारण हुई मौत पर दुख का प्रगटावा किया है। 

इलाके के पत्रकार भाईचारे ने सरकार से मृतक सीनियर पत्रकार रह चुके अमरजीत सिंह बहल के परिवार को हर संभव मद्द देने के लिए कहा। पिछले दिनों पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि जो पत्रकार सरकार की ओर से मंजूर शुदा है और उसका पीला कार्ड बना हुआ है, अगर उस पत्रकार की कोरोना के कारण मौत हो जाती है तो सरकार उसके परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजा देगी। मृतक के परिवार वालों ने सरकार की ओर से ऐलान की राशि परिवार वालों को देने की मांग की है। मृतक का अंतिम सरकार सेहत विभाग की टीम और प्रशासनिक अधिकारियों की तरफ से करवाया गया है।

Mohit