कोरोनावायरसः पंजाब में 23 मामले, SBS नगर और मोहाली से एक-एक नया पॉजीटिव मरीज

punjabkesari.in Tuesday, Mar 24, 2020 - 08:22 AM (IST)

चंडीगढ़ (शर्मा) : पंजाब में कोरोना वायरस का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। सरकारी हैल्थ बुलेटिन अनुसार सोमवार को 2 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से एक एस.बी.एस. नगर और दूसरा मोहाली जिला से संबंधित है।



दोनों ही मामले पॉजीटिव मरीजों के संपर्क से संबंधित हैं। अब पीड़ित मरीजों की संख्या 23 हो गई है।  सर्वाधिक 15 मामले शहीद भगत सिंह नगर जिला से संबंधित है, जिनमें से एक बलदेव सिंह की मौत हो चुकी है। अब उसका पोता भी कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। 5 मामले मोहाली जिला से संबंधित हैं जबकि होशियारपुर जिला के दो और अमृतसर जिला से एक मामला सामने आया है।  बता दें कि पंजाब सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सोमवार को कर्फ्यू लागू कर दिया। ऐसा बड़ा कदम उठाने वाला देश का यह पहला राज्य है। अधिकारियों ने बताया कि लोग लॉकडाउन का पालन नहीं कर रहे थे, इसलिए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कर्फ्यू की घोषणा की।

भारत में अब तक 8 लोगों की मौत
भारत में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। भारत में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। इससे पहले रविवार को लोगों ने पीएम मोदी की जनता कर्फ्यू की अपील को पूरा समर्थन दिया और लोग अपने घरों में ही बंद रहे। शाम 5 बजे 5 मिनट के लिए लोगों ने अपने घरों की छतों और गेटों पर खड़ें होकर कोरोना के खिलाफ लड़ रहे कर्मवीरों के लिए तालियां, थालियां, घंटियां और शंख बजाए।

Vatika